भारत ने इंग्लैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में आठ विकेट से हराया। इस जीत का बेस तैयार किया था रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव ने। कुलदीप को मैन ऑफ द मैच बी चुना गया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मंगलवार को खेले गए मैच में कुलदीप यादव ने 24 रन देकर पांच विकेट लिए। कुलदीप की गेंदबाजी इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित हुई। मैच के बाद कुलदीप ने अपनी जादुई गेंदबाजी के बारे में कुछ अहम बातें कहीं।

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद कुलदीप ने कहा, 'ये मेरा इंग्लैंड का पहला दौरा है और अभी तक मेरे लिए सब अच्छा हो रहा है। ये परिस्थिति मेरे लिए बिल्कुल परफेक्ट है, मुझे यहां घरेलू मैदान जैसा ही लग रहा है। विकेट ड्राई था, इसीलिए मैं अपनी लाइन और लेंथ पर बना रहा। जब आप रिस्ट स्पिनर होते हैं तो ये जरूरी होता है कि आप परफेक्ट एरिया में गेंद डालें।'


उन्होंने कहा, 'जब आपके पास कोहली और धौनी (विराट और महेंद्र सिंह) जैसे लीजेंड्स हों, तो आपको जब मौका मिले उनसे सलाह लेनी चाहिए। अभी तक सब सही हो रहा है, उम्मीद है कि मैं अगले मैच में भी ऐसा ही प्रदर्शन करूंगा।' इससे पहले कुलदीप यादव की कप्तानी विराट ने भी जमकर तारीफ की थी। विराट ने कुलदीप को शानदार गेंदबाज बताया और साथ ही कहा कि उनके एक ओवर में पूरे मैच का नक्शा बदल दिया था।