शादी किसी भी इंसान के लिए बेहद महत्वपूर्ण फैसला होता है। हमारे देश में मैचमेकिंग का कॉन्‍सेप्‍ट काफी पॉप्‍युलर है, जिसे अरेंज मैरिज भी कहा जाता है। शादी से पहले जब लड़का और लड़की मिलते हैं तो वह एक-दूसरे से कई सवाल करते हैं, खासकर लड़के। अरेंज मैरिज के लिए अक्सर लड़कियों को कई तरह के लड़के देखने के लिए आते हैं। कई बार तो आपको ऐसे लड़का देखने के लिए है, जो आपकी मैरिज मीटिंग को फनी और यादगार बना देता है। आज हम आपको यही बताएंगे कि इंडियन सोसायटी में परफेक्‍ट दूल्‍हा ढूंढते हुए आप कैसे कैसे लड़कों से टकरा सकती है।

 

1. हर चीज को तोलमोल करने वाले

जिन लड़को को अपनी होने वाली पत्नी से कुछ ज्यादा ही उम्मीदें होती है, वह मैरिज मीटिंग के दौरान उनसे कई सवाल पूछते हैं। ऐसे लड़के मैरिज मीटिंग के दौरान लड़की से जुड़ी हर चीज को बारीकी से देखते हैं।


2. इंटरव्‍यू लेने वाले

अरेंज मैरिज मीटिंग में लड़का और लड़की दोनों को बराबर का हक होता है। मगर कुछ लड़के तो मानो लड़की देखने नहीं बल्कि इंटरव्‍यू लेने की नियत से आए होते हैं। ऐसे लड़के बेमतलब की बातों को भी डिटेल में पूछते हैं।

 


3. धोखेबाज

ऐसे लड़के शुरु में तो आप में बहुत ज्‍यादा दिलचस्‍पी दिखाएंगे, उन्‍हें लगेगा कि आप उनके ल‍िए परफेक्‍ट हो। ऐसे में वह आपके सामने इम्प्रैशन जमाने के लिए झूठी शानों शौकत और कई तरह के झूठ बोलने लगते हैं। इसलिए इस तरह के लड़कों से तो बच कर ही रहें।

 


4. डिमांडिंग लड़के

इस तरह के लड़कों पहचाना तो बेहद मुश्किल होता है। डिमांडिग लड़के शादी के बाद अपनी वाइफ को अपने हिसाब से रखना चाहते हैं। ऐसे लड़के शुरू में तो बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन बाद अपनी डिमांड करने लग जाते हैं। वहीं, कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं जो पहली मीटिंग में लड़कियों को अपनी डिमांड बता देते हैं कि उन्हें क्या करना और क्या नहीं करना।

5. टाइम खराब करने वाले

कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो दोस्तो, पेरेंट्स और रिश्तेदारों के कहने पर शादी के लिए हां कर देते हैं लेकिन असल में वह शादी नहीं करना चाहते। ऐसे लड़के न तो आपमें दिलचस्पी लेते हैं और न ही आपसे इस बारे में कुछ कहते हैं। इस तरह के लड़कों को टाइम खराब करने के बाद पीछे छुड़ाना में बिल्कुल समय नहीं लगता।

 


6. गोल्‍ड डिगर और लुटेरा दूल्‍हा

शादी की बात हो और कोई दहेज की डिमांड न करें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अरेंज मैरिज मीटिंग के दौरान आप अपनी जिंदगी में ऐसे लड़के से कभी-न-कभी तो जरूर मिलेंगी। ऐसे लड़के सिर्फ पैसों के लिए ही शादी करना चाहते हैं।