यह घटना पीएम मोदी के जयपुर पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुई। पीएम मोदी के कार्यक्रम में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाई जा रही 12 योजनाओं का लाभ उठाने वाले करीब 2.5 लाख लोगों के एकत्रित होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयपुर जा रहे लाभार्थियों की बस पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया है। इस बस में वे लोग सवार थे जिन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभ मिल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक लाभार्थियों की इस बस बदमाशों ने जोधपुर में फायरिंग की, इस फायरिंग में करीब तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए फिलहास अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सरकारी योजनाओं के लाभार्थी जैसलमेर से जयपुर जा रहे थे। रास्ते में कुछ देर के लिए उनकी बस रुकी, उसी दौरान बदमाशों ने हमला कर दिया।


इंडिया टुडे के मुताबिक यह घटना पीएम मोदी के जयपुर पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुई। पीएम मोदी के कार्यक्रम में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाई जा रही 12 योजनाओं का लाभ उठाने वाले करीब 2.5 लाख लोगों के एकत्रित होने की संभावना है। राज्य सरकार ने जयपुर के अमरूदों के बाग स्टेडियम में राज्य के विभिन्न इलाकों से लाभार्थियों को लाने के लिए करीब 5,579 बसों की व्यवस्था की है।

वहीं पीएम मोदी इस वक्त जयपुर पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया। वह यहां 2.50 लाभार्थियों को संबोधित करेंगे और 2100 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली कई परियोजनाओं का तोहफा भी राजस्थान को देंगे। मोदी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के चार साल की उपलब्धियों को जनता सके सामने रखेंगे। पीएम मोदी के इस एक दिवसीय दौरे को ध्यान में रखते हुए पूरे जयपुर में भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान में सरकार की करीब 160 हितकारी योजनाओं से करीब 4.5 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचा है। जयपुर के इस कार्यक्रम में राज्य के 33 जिलों के लोगों को लाया जा रहा है। उन्हें लाने और वापस भेजने की प्रक्रिया में राज्य सरकार करीब 722.53 लाख रुपए खर्च कर रही है। सबसे ज्यादा लाभार्थी अलवर, उदयपुर, अजमेर जिलों से आ रहे हैं।