श्रीगंगानगर.लंबे समय से हवाई सेवा का इंतजार कर रहे क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबर है। मंगलवार से लालगढ़ जाटान हवाई पट्टी से जयपुर-बीकानेर के लिए हवाई यात्रा शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोपहर 12 बजे जयपुर हवाई अड्डे से हरी झंडी दिखाकर लालगढ़ जाटान के लिए पहला विमान रवाना करेंगी। पहले यात्री सादुलशहर के विधायक गुरजंटसिंह बराड़ होंगे। डेढ़ बजे विधायक बराड़ हवाई यात्रा से लालगढ़ जाटान हवाई पट्टी पहुंचेंगे। हवाई पट्टी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ता व जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि इससे पहले सोमवार को सेना, जिला प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग व विमान कंपनी सुप्रीम एयरलाइंस का लालगढ़ में संयुक्त निरीक्षण हुआ और बैठक हुई थी। यहां से फीडबैक सीएमओ भेजा गया और उसके बाद यह निर्णय लिया गया है।


आप भी जयपुर के लिए हवाई सफर करना चाहते हैं तो जान लें ये जरूरी बातें


टाइम-टेबल: सुप्रीम एयरलाइंस के टाइम टेबल के अनुसार श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए सुबह 9 बजे और शाम को 6 बजे उड़ान रहेगी। वहीं जयपुर से सुबह 7 बजे व शाम को 4 बजे उड़ान भरी जाएगी।

किराया और सीटें: एक तरफ का एक सीट का किराया जयपुर के लिए 2500 रुपए तय किया गया है। प्रत्येक विमान में 9 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी। श्रीगंगानगर से जयपुर पहुंचने में डेढ़ घंटा लगेगा।

ऑनलाइन बुकिंग: सुप्रीम एयरलाइन की साइट www.supremeairlines.com पर जाकर ऑनलाइन सीट बुक करवाई जा सकती है। जयपुर व लालगढ़ हवाई पट्टी पर भी टिकट मिल सकेगी।


15 अगस्त से शुरू होनी थी सेवा, अगले महीने लग सकती है आचार संहिता, इसलिए सीएमओ से तत्काल जारी की अनुमति


उड़ान सेवा शुरू कर रही सुप्रीम एयरलांइस इस प्रोजेक्ट पर करीब छह माह से गंभीरता से काम कर रही थी। सीएम की ओर से अपने बजट में इस को लेकर घोषणा भी की थी। इसे अब मूर्त रूप दिया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर यहां 9 सीटर विमान सेवाएं शुरू की जा रही है। लालगढ़ जाटान में हवाई पट्टी 1300 मीटर की है और इससे बड़े विमान यहां पर उड़ान नहीं भर सकते। अभी कंपनी की ओर से एक फ्लाइट सुबह और एक शाम को शुरू की जा रही है। यात्रियों के रुझान के बाद इसको लेकर आगे के निर्णय लिए जाएंगे।