जयपुर.बुधवार सुबह राजस्थान के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई। राजधानी जयपुर में भी देररात हुई बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं पुष्कर में भी आधे घंटे तक तेज बारिश हुई। जिससे सड़के तरबतर हो गई। वहीं सरोवर में पानी की आवश शुरू हुई। बारिश के बाद प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। बीती रात जयपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रिकोर्ड किया गया। वहीं जोधपुर में 28 डिग्री, चूरू में 32 डिग्री और उदयपुर में 24 डिग्री रिकोर्ड किया गया।


- मौसम विभाग की के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस होने से मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय नहीं हो सका है, लेकिन 10 जुलाई से बारिश का अनुमान है। इसके बाद ही पूरे प्रदेश में बारिश होने की स्थिति साफ हो सकेगी। जिसके साथ अगले तीन दिन तेज बारिश की चेतावनी भी दी गई है। 

- उदयपुर शहर में 13 मिमी, ऋषभदेव के साेमकागदर पर 90 और सोम पिकअप वियर पर 70 मिमी पानी बरसा। ऋषभदेव के सोमकागदर बांध पर एक फीट की चादर चली। डूंगरपुर में 56 मिमी तथा बांसवाड़ा में 47 मिमी, कोटा में 3 घंटे में 20.2 मिमी बारिश हुई। झालावाड़ व झालरापाटन में पौन घंटे तेज बारिश हुई।


यहां बारिश के लिए हो रहे धार्मिक आयोजन


- हिंडौन सिटी में बारिश नहीं होने से लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं। किसानों के चेहरे पर भी चिंता साफ दिखाई देती है। कई लोग बारिश के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं।


बीती रात शहरों का तापमान

शहर न्यूनतम तापमान
जयपुर 27 डिग्री
चूरू 32 डिग्री
उदयपुर 24 डिग्री
जोधपुर 28 डिग्री
अजमेर 27 डिग्री
सीकर 28 डिग्री