छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस की मुस्तैदी से दो नाबालिगों की जान एन वक्त पर बचा ली गई है. बता दें कि जिले में कुरूद क्षेत्र के रहने वाले नाबालिग लड़का और लड़की एक साथ फांसी लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे थे. दरअसल, दोनों के बीच काफी समय से प्रेम संबंध था, लेकिन दोनों की जाती में अंतर होने के कारण इन्हें लगा कि समाज कभी उनके इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेगा.


बस इसी बात को लेकर दोनों ने एक साथ मरने का फैसला कर लिया. इसके बाद दोनों बीती रात मंगलवार को कुरूद से संबलपुर के पास आ गए. सड़क के किनारे पेड़ पर फंदा लगा लिया. तभी वहां से रात्रि गश्त कर रही पुलिस की पेट्रोलिंग जीप गुजर रही थी. इस दौरान अंधेरे में हलचल होने पर पुलिस ने तस्दीक करना जरूरी समझा. इसके बाद पास जाकर देखा तो वे हैरान रह गए.


बहरहाल, इसके बाद पेट्रोलिंग कर रही पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई. पुलिस ने दोनों को समझाइश देकर परिजनों के हवाले कर दिया. इस तरह से पुलिस की अपने कर्तव्य के प्रति गंभीरता और सतर्कता के कारण दो जिंदगियां बच गईं.


वहीं संबंधित मामले में धमतरी एसपी रजनेश सिंह ने पेट्रोलिंग स्टाफ के कर्मचारियों को इस शानदार काम के लिए इनाम भी दिया है.