अगर रिसर्च की मानें तो सेक्स के लिए बाथरूम बहुत ही पसंद की जाने वाली जगह है। 2014 के सर्वे के मुताबिक 1000 लोगों पर किए गए सर्वे में 54 फीसदी लोगों ने कहा था कि शावर सेक्स उन्हें ज्यादा संतुष्टि देता है। अगर आप भी शावर सेक्स एंजॉय करना चाहते हैं तो यहां हैं कुछ टिप्स...

शावर सेक्स की कई चीजें काफी पसंद की जाने वाली हैं लेकिन इसके लिए थोड़ी तैयारी की जरूरत है। शावर सेक्स ठीक से हो सके इसके लिए दोनों पार्टनर्स को योगा प्रैक्टिशनर की तरह फ्लैक्सिबल होना चाहिए। यह आपकी अपर बॉडी और लोअर बॉडी दोनों के लिए जरूरी है।

अब शावर सेक्स को और सुरक्षित बनाने के लिए मार्केट में कई तरह की अक्सेसरीज मौजूद हैं। फिसलने से बचाने वाली मैट्स, सिंगल लॉकिंग सक्शन फुटरेस्ट के अलावा ड्यूल लॉकिंग सक्शंन हैंडल्स भी आते हैं। यह फिसलने के खतरे से बचाते हैं।

पानी का तापमान चेक करना बहुत सामान्य बात लगती है लेकिन कई लोगों के लिए यह बड़ी समस्या है। इरॉटिका की लेखक स्कार्लेट ग्रे बताती हैं, 'मेरे पति और मैं कभी-कभी कुछ डिफरेंट ट्राइ करते रहते है। एक दिन मेरे पति ने शावर सेक्स की तैयारी शुरू कर दी। मैं भी कपड़े उतारकर पहुंची तो मेरी चीख निकल गई। उस दिन मुझे पता चला कि मेरे पति एकदम गरम पानी से शावर लेना पसंद करते हैं।'

शावर सेक्स में मूड बनते देर नहीं लगती लेकिन यह ध्यान रखें कि कॉन्डम भी फिसल सकते हैं। साथ ही ध्यान रखें कि साबुन या शावर जेल को लूब्रिकेंट की तरह इस्तेमाल न करें क्योंकि इनसे जलन हो सकती है। इसके बजाय सिलिकॉन बेस्ड ल्यूब्स या वेजिटेबल ऑइल का इस्तेमाल करें।अगर आपको शावर सेक्स का आइडिया नहीं जंचता तो शावर के नीचे से शुरुआत करके बेडरूम तक जा सकते हैं फिर फाइनली शावर ले सकते हैं।