मेष:

सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक रहेगी। आशावान रहेंगे। आपको धन लाभ होने के भी योग हैं। तारीख 23, 24 और 25 दौरान कुछ उदासी भरे रह सकती है। स्वास्थ संबंधी तकलीफें हो सकती हैं। सभी कार्य शांति और सतर्कता से करें। 26 व 27 को आपकी उम्मीद के उल्टे परिणाम आ सकते हैं, निराश न हों ये परीक्षा का समय रहेगा। शरीर में सुस्ती का अनुभव हो सकता है। ध्यान, योग या गुरु के साथ सत्संग से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। धार्मिक स्थानों के भ्रमण से मन खुश रहेगा। 28 व 29 को आपके काम की प्रशंसा होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रमोशन मिलेगा। कार्य सिद्धि के लिए श्रेष्ठ दिन होंगे। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। ऊपरी अधिकारियों से पुरस्कृत होंगे।

वृषभ:

सप्ताह का आरंभ अच्छा रहेगा। तारिख 23 से आरोग्य के मसलों में सावधानी रखें। तबीयत नरम-गरम हो सकती है। नौकरी प्राप्ति के अच्छे योग हैं। आर्थिक लाभ की संभावना है। निसंतान दंपत्तियों के लिए उत्तम समय कहा जाएगा। 24 और 25 की दोपहर तक का समय मौजमस्ती में व्यतीत होगा। दिन शांतिपूर्वक गुजरेंगे। 26, 27 को समय करवटें लेगा और आपको खानपान में विशेष ध्यान देना होगा। पेट दर्द की पीड़ा हो सकती है। नकारात्मक विचार पैदा हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद ना हों, इसका ध्यान रखें। 28 और 29 के दौरान भाई-बंधुओं की ओर से परेशानी हो सकती है। माता से भी मतभेद हो सकता है। सरकार की ओर से मुश्किलें पैदा हो सकती है। सतर्कता बरतें।

मिथुन:

सप्ताह की शुरुआत में घर में खुशी का माहौल रहेगा। तारिख 23, 24 और 25 की दोपहर तक का समय उत्तम रहेगा। बोनस मिलने की संभावना है। धार्मिक यात्रा होगी। दिन अच्छा बीतेगा। मेहमान घर पर आएंगे। संबंधों में सद्भाव रहेगा। सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे। नौकरी प्राप्ति के योग बनते हैं। 25 को वसीयत की संपत्ति कचहरी तक पहुंच सकती है। बाहर घूमने जाएं तो नदी या तलाब पर नहाने से बचें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, नहीं तो चोटिल हो सकते हैं। 26 और 27 के दौरान आप व्यवसाय से जुड़े काम और यात्रा करेंगे। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। संतान की सगाई और विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। 28 और 29 के दौरान व्यवसाय में सावधानी बरतें। असावधानी नुकसान करवा सकती है। मन को बुरे ख्यालों से दूर रखें।

कर्क:

सप्ताह की शुरुआत में आपको परिवार के बड़े लोगों का स्नेह व आशीर्वाद मिलेगा। 23, 24 तारिख को शेयर बाजार से वित्तीय लाभ की संभावना है। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। व्यवसाय की किसी नई योजना का प्रयोग सफल होगा। आप व्यावहारिक होंगे। 25, 26 और 27 के दौरान आपके दिमाग में नए विचार उत्पन्न होंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। जीवन के उतार-चढ़ाव को अच्छी तरह से समझते हुए प्रतिक्रियाएं देंगे। घर से संबंधित मामलों में परिवर्तन आवश्यक होंगे। 28 और 29 के बीच आर्थिक उन्नयन ठीक रहेगा। घर-परिवार के लिए अधिक समय निकालेंगे। आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। कष्ट और रोग से मुक्ति मिलेगी। कोई नया सामान खरीदेंगे।

सिंह:

तारीख 23, 24 और 25 की दोपहर तक आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में चंद्र के होने से आपके लिए चिंताजनक समय हो सकता है, पैसे आएंगे पर जल्दी ही खर्च हो जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। व्यापार में कोई बड़ा सौदा आपके हाथ से निकल सकता है। 26 की दोपहर के बाद का समय चैन व सुकून का रहेगा। 27, 28 के दौरान जिंदगी फिर से सामान्य रफ्तार से दौड़ेगी। किसी धार्मिक पुस्तक का अध्ययन करते समय व्यतीत होगा। विद्यार्थी अपने मनपसंद के कॉलेज में ऐडमिशन लेंगे। 29 के दौरान शुभ समाचार मिलेगा। संपत्ति संबंधी विवाद का अंत होगा।

कन्या:

सप्ताह का आरंभ आर्थिक दृष्टि से लाभ प्रदान कराने वाला सिद्ध होगा ऐसा गणेशजी कह रहे हैं। हाथ में नकदी होने से आपका आर्थिक भविष्य सुरक्षित रहेगा। आपके विचारों में सकारात्मकता और व्यवहार में सौम्यता के कारण घर का वातावरण खुशहाल रहेगा। परिजनों और मित्र के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। प्रवास-पर्यटन करने का मौका मिलता रहेगा। आप में साहस की मात्रा अधिक रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपका मन किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर निर्णय नहीं ले सकेगा। पिता के साथ मतभेद की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। गणेशजी आपको सरकार अथवा कानून के कार्य से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। दांपत्य जीवन में आपको थोड़ी गिरावट रहने का एहसास हो सकता है। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रेम संबंधों में सावधानी बरतने की जरूरत है।

तुला:

तारीख 23, 24 और 25 के दौरान लंबे समय से चल रही चिंताओं का अंत आएगा। ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। वेतन वृद्धि में इजाफा होगा। काम के साथ ही आप छुट्टी और मौजमस्ती के मूड़ में रहेंगे। प्रियजनों के लिए अलग से समय निकालेंगे। परिवार में सुखद समय रहेगा। व्यापार में आय और व्यय का अनुपात बराबर रहेगा। 26 और 27 के दौरान कार्य संबंधी परेशानियों का निराकरण आएगा। व्यवसाय में कोई मजबूत निर्णय लेंगे। इसका सकारात्मक परिणाम आपको जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आपकी मुलाकात किसी काम के आदमी से होगी, जो आपकी व्यवसाय में मदद मिलेगी। आपके सभी शौक पूरे होंगे। 28 और 29 संघर्ष और विवाद बढ़ सकता है। क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखें। किसी वस्तु की चोरी होने के संकेत हैं।

वृश्चिक:

व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह समय काफी लाभदायक है। नौकरीपेशा लोगों को भी बेहतर अवसर मिलेंगे। तारीख 23 और 24 के दौरान घर में मेहमान का आगमन होगा। सामाजिक प्रसंग में आपके भाग लेंगे और अलग-अलग लोगों के साथ मुलाकात से आप खुशी का अनुभव करेंगे। ऑफिस में मेहनत और परिश्रम का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। समय का सदुपयोग करेंगे। व्यक्तित्व में सुधार आएगा। आत्मविश्वास मजबूत होगा। घर-परिवार को सुव्यवस्थित करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दूर होगी। 25, 26 और 27 के दौरान मिश्रित फलदायी समय है। भविष्य की लाभ के लिए कोई योजना बनाएंगे। 28 और 29 के दौरान संपत्ति की खरीद-फरोख्त के लिए समय अनुकूल है। रोजगार का अवसर प्राप्त होगा।

धनु:

तारीख 23, 24 और 25 को प्रतिकूलता दिखाई दे रही है। आपकी पीठ पीछे निंदा हो सकती है। जीवनसाथी तथा परिवार से निरर्थक बहसबाजी से बचें। जिससे आप दूर रहने के इच्छुक हैं उसका ही आपको सामना करना पड़ सकता है। तारीख 25 दिन उत्तम रहेगा। तनाव से मुक्ति प्राप्त करेंगे। तारीख 26 व 27 के दिन सामाजिक कार्य में व्यस्त रहेंगे। आपका काम में मन कम लगेगा परंतु समाज की भलाई के लिए आप बड़ी जवाबदारी स्वीकार करने के लिए भी तैयार रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी कम हो सकती हैं। 28 और 29 के दिन आपका आर्थिक बजट और आपके दृष्टिकोण के कारण आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जिंदगी में आनंद के क्षणों का आनंद उठाएंगे। घूमने-फिरने, सिनेमा देखना इत्यादि होगा।

मकर:

सप्ताह के प्रारंभ व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ कमा सकेंगे। बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा, फिर भी मित्र के साथ व्यवहार उत्तम रहेगा। आर्थिक लाभ उत्तम रहेगा। तारीख 24 के दौरान समय सामान्य रहेगा। जिंदगी में नए उदेश्य की प्राप्ति होगी। व्यापार में किसी नई योजना का किया गया प्रयोग सफल होगा। तारीख 25, 26 और तारीख 27 के दौरान नए विचार तथा नई कल्पनाएं मन में आएंगी। हांलाकि कोई निर्णय लेना होगा तो आपके उथल-पुथल में रहने की आशंका भी है। घर-परिवार की विषय में परिवर्तन आवश्यक रहेगा। अंतिम चरण में आप बुद्धि तथा चतुराई पूर्वक अपनी दिशा तय करेंगे। आप प्रगति की दिशा में अग्रसर रहेंगे। मौज-मस्ती पर खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी। आपके हाथ से शुभ और सत्कार्य होंगे।

कुंभ:

कार्ययोजना के अनुसार पूरा होगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। ननिहाल पक्ष के किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यापारी अपने व्यवसाय में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। खाने-पीने में विशेष ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। योग-ध्यान, प्राणायाम, नियमित कसरत से मानसिक शांति बनी रहेगी। वैष्णों देवी की उपासना आपको हर प्रकार से लाभकारी सिद्ध होगी। दांपत्य जीवन का विशेष सुख उठाएंगे। परिवार के साथ किसी सामाजिक सम्मेलन में घूमने जाएंगे और आनंद में समय बिताएंगे। वाणी में संयम रखें। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है। कल्पना की दुनिया में अधिक विचरण करेंगे।

मीन:

सप्ताह की शुरुआत में परिजनों के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों के साथ समय बिताएंगे। तारीख 23 और 24 के दौरान समय आपके पक्ष में रहेगा। आप एक विजेता रूप से आगे आएंगे। आप अपना अधूरा कार्य पूरा करेंगे। आर्थिक मामलों में स्थिरता आएगी। तारीख 25, 26 और 27 के दौरान करियर संबंधी कोई कार्य होगा। आप किसी नए काम की शुरूआत करेंगे या मौजूदा काम में विस्तार अथवा परिवर्तन की योजना बनाएंगे। नौकर-चाकर और वाहन तथा भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। 28 और 29 का समय लाभकारी है। अचानक लाभ होगा। संपत्ति संबंधी कोई कार्य पूर्ण होगा। आपकी मुलाकात किसी बड़े व्यक्ति से हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए लाभकारी समय रहेगा। व्यापार और आमदनी में वृद्धि होगी।