भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज खरगोन जिले में 60 करोड़ 14 लाख 81 हजार रूपये लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन किया। इन कार्यों में खरगोन विधानसभा क्षेत्र में 3969.85 लाख और कसरावद विधानसभा क्षेत्र में 2044.96 लाख लागत के कार्य शामिल हैं। इस मौके पर आयोजित समारोह में स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह, श्रम एवं कृषि राज्य मंत्री श्री बालकृष्ण पाटीदार और सांसद श्री सुभाष पटेल भी मौजूद थे।


मुख्यमंत्री ने खरगोन के मंडी प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में 3969.85 लाख रूपये लागत की सड़कों और पुल-पुलियों का भूमि-पूजन तथा 3 गाँव में स्कूल भवनों का लोकार्पण किया। सड़कों और पुल-पुलियों का निर्माण क्षेत्र के 14 गाँव के विकास को प्रशस्त करेगा। लोकार्पित स्कूल भवन में 95 लाख रूपये लागत का ग्राम गंधावड़ का हायर सेकेण्डरी स्कूल और एक-एक करोड़ लागत के ग्राम लाखी और देवनलिया के स्कूल भवन शामिल हैं।


श्री चौहान ने कसरावद मण्डी में 2044.96 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। इन कार्यों में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, वेदा नदी पर ब्रिज निर्माण और नगर परिषद के सौंदर्यीकरण और अधोसंरचना विकास के कार्य शामिल हैं।