नई दिल्ली
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदारी से नहीं भागना चाहिए और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने कहा, 'केजरीवाल सरकार बनाने से डरें नहीं। कांग्रेस बिना शर्त समर्थन को तैयार है तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए। अगर कांग्रेस समर्थन वापस लेगी तो बेनकाब हो जाएगी। ऐसे में केजरीवाल ही हीरो बनेंगे। '

आम आदमी पार्टी अपने इस रुख पर कायम है कि वह न किसी से समर्थन लेगी, न किसी को समर्थन देगी। लेकिन हर क्षेत्र से यह आवाज उठ रही है कि आम आदमी पार्टी को सरकार बनानी चाहिए।

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट किया है कि आम आदमी पार्टी को दिल्ली में सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने लिखा है, 'अब चूंकि कांग्रेस AAP को बिना शर्त समर्थन देने को तैयार है, तो अब उसे लोगों की उम्मीदों को सकार करने की सक्रिय कोशिश करनी चाहिए।' आप के पास 28 विधायक हैं और यह तय है कि कांग्रेस या बीजेपी के समर्थन के बिना उसकी सरकार नहीं बन सकती। इसलिए उसे दोनों ही फॉर्म्युले सुझाए जा चुके हैं।


पहले किरन बेदी ने कहा था कि आम आदमी पार्टी को बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए। मंगलवार को आप नेता प्रशांत भूषण ने भी ऐसी ही ख्वाहिश जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी आम आदमी पार्टी के मुद्दों पर तेजी से काम करने को तैयार हो तो दोनों मिलकर सरकार बना सकते हैं। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि उनकी बात को गलत समझा गया। लेकिन यह बात साफ है कि बहुत से लोग चाहते हैं दिल्ली में आम आदमी पार्टी को सरकार बनानी चाहिए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र हूडा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी को कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनानी चाहिए ताकि वह लोगों से किए सस्ती बिजली जैसे वादे पूरे कर सके।

एबीपी न्यूज चैनल ने एक सर्वे कराया है। इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या AAP को सरकार बनानी चाहिए। ज्यादातर लोगों ने हां में जवाब दिया।

Source ¦¦ agency