Tuesday, October 4, 2022
Homeबिज़नेसहवाई सफर किराये में हुई कटौती 

हवाई सफर किराये में हुई कटौती 

सरकार की तरफ से पाबंदी हटने के बाद हवाई टिकट के किरायों में काफी कमी देखने को मिल रही है। अकासा एयर के मुंबई से अहमदाबाद, बेंगलुरू से कोच्चि के किराये में 20 से 25% तक की कमी देखने को मिल रही है।
पिछले महीने की 31 तारीख को भारत सरकार की तरफ से हवाई टिकट के किरायों को एक दायरे में रखने की पाबंदी को हटा लिया गया था। जिसका मतलब हुआ कि एयरलाइन कंपनियां दो साल बाद फिर से हवाई टिकट का किराया अपने हिसाब से तय कर रही हैं। 
अकासा एयर की ऑफिशियल 13 सितंबर को बेंगलुरू से मुंबई से बीच किराया 2268 रुपये है। इतना किराया पूरे महीने रहने वाला है। वहीं, मुंबई से बेंगलुरू के बीच का किराया 2000 रुपये भी कम है। कंपनी 13 से 30 सितंबर के बीच 1996 रुपये मुंबई से बेंगलुरू जाने के लिए वसूलेगी। बेंगलुरू से कोच्चि जाने के लिए यात्रियों को 1747 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जबकि मुंबई से अहमदाबाद तक का सफर तय करने के लिए महज 1397 रुपये खर्च करने होंगे। 
सरकार की तरफ से पाबंदी हटने का स्वागत इंडिगो ने भी किया था। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था कि इससे कंपनियां अपने हिसाब से किराया तय कर पाएंगी। सरकार की तरफ से छूट मिलने के बाद हवाई टिकट किरायो में कटौती देखने को मिल सकती है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments