Tuesday, October 4, 2022
Homeबिज़नेस101 साल पुराने इस बैंक के IPO में लगाया है दांव 

101 साल पुराने इस बैंक के IPO में लगाया है दांव 

आपको बता दें कि यह आईपीओ 5 सितंबर से 7 सितंबर तक लॉन्च किया गया था। इसका संभावित अलाॅटमेंट डेट 12 सितंबर है और 14 सितंबर को बोलीदाताओं के डीमैट खाते में जमा होने की उम्मीद है।
101 साल पुराना प्राइवेट बैंक, तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का  ₹831.60 करोड़ का आईपीओ (IPO) पूरी तरह से सब्सक्राइब की गई है। इस आईपीओ के लिए रिटेल और हाई नेटवर्थ वाले निवेशकों का जबरदस्त रिस्पाॅन्स रहा। पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड ₹500 से ₹525 प्रति इक्विटी शेयर था। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के इस सप्ताह स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। रविवार को आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) लगभग ₹5 प्रति इक्विटी शेयर है।
₹5 प्रति शेयर के जीएमपी के साथ तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक को ₹530 प्रति शेयर के प्रीमियम पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है। (ऊपरी प्राइस बैंड ₹525 प्रति शेयर प्लस ₹5 प्रति शेयर जीएमपी)।
तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (TMB) आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपनी कोर कैपिटल बढ़ाने और फ्यूचर कैपिटल रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने में करेगा। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक, देश के सबसे पुराने प्राइवेट सेक्टर बैंकों में से एक है। इसकी हिस्ट्री 101 साल की है। यह बैंक साल 1921 में Nadar Bank के रूप में शुरू हुआ था। बैंक, माइक्रो-स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज, एग्रीकल्चरल और रिटेल कस्टमर्स को कई तरह की सर्विसेज उपलब्ध कराता है। तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक, 509 ब्रांचेज ऑपरेट करता है, जिसमें से 369 ब्रांचेज तमिलनाडु में ही हैं। बैंक के बिजनेस में होम स्टेट ब्रांचेज का 70 पर्सेंट से ज्यादा योगदान है। फाइनेंशियल ईयर 2022 में बैंक को नेट इनकम 8212 करोड़ रुपये थी।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments