Sunday, September 25, 2022
Homeबिज़नेसIT कंपनी दे रही है 450% का डिविडेंड 

IT कंपनी दे रही है 450% का डिविडेंड 

एक ऐसी कंपनी है जो समय-समय पर अपने निवेशकों को डिविडेंड देती रहती है। कंपनी एक बार फिर इंवेस्टर्स को बोनस देने जा रही है। 
डिविडेंड के जरिए निवेशक अच्छी खासी वेल्थ जनरेट करने में सफल रहते हैं। यही वजह है कि पोजीनशल निवेशक डिविडेंड स्टॉक पर बहुत फोकस करते हैं। अगर आप भी डिविडेंड वाले स्टॉक की तलाश कर रहे हैं तो हम आपका काम सरल कर देते हैं। Accelya Solutions India एक ऐसी कंपनी है जो समय-समय पर अपने निवेशकों को बोनस देती रहती है। कंपनी एक बार फिर इंवेस्टर्स को बोनस देने जा रही है।
कंपनी ने दो डिविडेंड का ऐलान किया था। एक अंतरिम डिविडेंड था और दूसरा फाइनल डिविडेंड था। इस साल फरवरी में कंपनी ने निवशेकों को एक शेयर पर 17 रुपये का डिविडेंड दिया था। इसके बाद कंपनी ने 3 अगस्त 2022 को फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया। इस फाइनल डिविडेंड में यह आईटी कंपनी अपने निवेशकों को 450 प्रतिशत मुनाफा बांटेगी। यानी प्रति शेयर निवेशकों को 45 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। बता दें, इस फाइनल डिविडेंड के लिए कंपनी ने 10 अक्टबूर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी के शेयर स्टॉक मार्केट में 6 अक्टूबर को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेंगे। 
दोनों बार के डिविडेंड को अगर जोड़ दें तो पोजीशनल निवेशकों को प्रति शेयर 62 रुपये का फायदा होगा। बता दें, कंपनी के शेयरो में पिछले एक साल के दौरान 15 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने शेयर बाजार में इस साल रिकवर किया है। साल 2022 में इस आईटी कंपनी ने निवेशकों को 5 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चचम स्तर 14 अक्टूबर 2022 को था।
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments