Wednesday, September 28, 2022
Homeदेशतेज बारिश से बेंगलुरु पानी-पानी, आईएमडी ने तटीय इलाकों के लिए जारी...

तेज बारिश से बेंगलुरु पानी-पानी, आईएमडी ने तटीय इलाकों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

बेंगलुरु । कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सुबह मेघों की गर्जना के साथ ही अन्य शहरों में भारी बारिश हो रही है। सरजापुर रोड और मराठाहल्ली हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बेंगलुरु में 11 सितंबर तक बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। बेलंदूर, कैकोंद्रल्ली और सोलू झीलें उफान पर हैं। पानी रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ रहा है। अगर बारिश नहीं रुकी तो कई इलाकों में बाढ़ आ सकती है। इकोस्पेस बिजनेस पार्क में जलजमाव जारी है।
अगर बारिश जारी रही तो मराठाहल्ली आउटर रिंग रोड पर बड़े ट्रैफिक जाम की आशंका है। बुधवार को बारिश थमने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। रात भर बारिश नहीं हुई, जिससे सरजापुर रोड पर जल स्तर काफी नीचे आ गया और ट्रेफिक सुचारू रूप से चलने लगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने 11 सितंबर तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मसूलाधार बारिश से सिलिकॉन सिटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, खासकर बेंगलुरु पूर्व में महादेवपुरा और बोम्मनहल्ली क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या शुरू हो गई है। आपूर्ति और बुनियादी सुविधाएं बुरी तरह प्रभावित हैं।
कर्नाटक राज्य के और क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों को गुरुवार के लिए रेड अलर्ट दिया गया है। चिकमंगलूर, कोडागु और उत्तरी कर्नाटक के जिलों बेलगावी, बीदर और रायचूर में शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में गरज के साथ बारिश का अनुमान है और अधिकारियों ने तीन तटीय जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बागलकोट, धारवाड़, गडग, हावेरी, कालाबुरागी, विजयपुरा, यादगीर, बीदर, रायचूर, बल्लारी, बेंगलुरु ग्रामीण, चामराजनगर, हासन, दावणगेरे, मैसूर, मांड्या में 11 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments