Wednesday, September 28, 2022
Homeदेशअसम राइफल्स को बडी कामयाबी, 3 पीएलए उग्रवादियों को हथियार समेत दबोचा

असम राइफल्स को बडी कामयाबी, 3 पीएलए उग्रवादियों को हथियार समेत दबोचा

इम्फाल । पूर्वोत्तर राज्य असम में असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई में उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। असम राइफल्स की तरफ से ये जानकारी दी गई। असम राइफल्स ने बताया कि 9 सितंबर को मणिपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। एक खुफिया इनपुट के आधार पर पता चला कि 3 विद्रोही मणिपुर के मोरेह इलाके में स्तिथ जंगनोई गांव में छिपे हुए हैं। इसके बाद छापेमारी की गई और 3 विद्रोहियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए तीनों विद्रोही संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सक्रिय सदस्य हैं। इनके पास से 2 पॉइंट 32 की पिस्टल और 14 राउंड कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए विद्रोहियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है, जहां उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है।
गौरतलब है कि मणिपुर में इस समय आधा दर्जन से ज्यादा उग्रवादी गुट सक्रिय हैं। इनमें से ही एक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी नाम का संगठन भी है। मणिपुर के इन उग्रवादी संगठनों की पहुंच म्यांमार तक है और उन्होंने वहां पर अपने अड्डे बना रखे हैं। कई बार भारतीय जवानों पर हमले करने के मामले में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का नाम सामने आ चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments