Monday, September 26, 2022
Homeदेशगुजरात एटीएस ने 200 करोड़ रुपये मूल्‍य के ड्रग्‍स के साथ 6...

गुजरात एटीएस ने 200 करोड़ रुपये मूल्‍य के ड्रग्‍स के साथ 6 पाकिस्‍तानी नागरिकों को पकड़ा

अहमदाबाद । गुजरात से तकरीबन 200 करोड़ रुपये मूल्‍य के ड्रग्‍स के साथ 6 पाकिस्‍तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। नशे की खेप बरामद होने के बारे में एटीएस के अधिकारियों ने सूचना दी है। उन्‍होंने बताया कि फिलहाल सभी गिरफ्तार पाकिस्‍तान नागरिकों से पूछताछ हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश हो जा रही है, कि इतनी बड़ी मात्रा में लाए जा रहे नशीले पदार्थों को कहां खपाने की तैयारी थी। बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से भारत में नशे की खेप पहुंचाने की कोशिश लगातार की जा रही है। राजस्‍थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों के साथ ही गुजरात के तटवर्ती इलाकों के जरिये भी ड्रग्‍स की तस्‍करी का प्रयास हो रहा है। पिछले कुछ समय में यह नशे की सबसे बड़ी खेप है, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा है।
गुजरात एटीएस ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर आईएमबीएल से ड्रग्स का बड़ा जखीरा पकड़ा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग्स की कीमत करीब 200 करोड़ आंकी जा रही है। बताया जाता है कि ड्रग्स को कपूरथला जेल (पंजाब) में बंद एक नाइजीरियन ने मंगवाया था। आरोप है कि वह जेल से ड्रग्स का नेटवर्क चला रहा है। पाकिस्‍तानी बोट 6 मील तक भारतीय समुद्री सीमा के अंदर घुस आया था। बोट से तकरीबन 40 किलोग्राम ड्रग्‍स बरामद किया गया, जिसका बाजार मूल्‍य 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।
पाकिस्‍तानी बोट को गुजरात के जाखू तट से कुछ दूरी पर पकड़ा गया। कुछ दिनों पहले ही अहमदाबाद पुलिस को भी बड़ी सफलता मिली थी। अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने लाखें रुपये मूल्‍य के मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। डीसीबी की टीम ने अहमदाबाद के जुहापुरा में फतेहवाड़ी कैनाल रोड के पास साबरकांठा के हिम्मतनगर निवासी 28 वर्षीय शाहरुख खान पठान को नशीले पदार्थों की खेप के साथ गिरफ्तार किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments