Monday, September 26, 2022
Homeदेशकेरल और कर्नाटक के सीएम के बीच हुई अहम बैठक

केरल और कर्नाटक के सीएम के बीच हुई अहम बैठक

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के बीच बेंगलूरु में रविवार को एक बैठक हुई। दोनों राज्यों के बीच सीमा से सटे क्षेत्र और अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।  

संवेदनशील बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर रात के समय यातायात सुचारु करने का मामला लंबे समय से दोनों राज्यों के बीच लंबित है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, बोम्मई और पिनाराई ने सीमा क्षेत्र के विकास के अलावा बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले हाईवे पर रात में ट्रैफिक को शुरू करने को लेकर हुई बातचीत के दौरान अभी कोई हल नहीं निकला है। 

बैठक के दौरान बोम्मई ने विजयन से कहा कि शीर्ष अदालत के आदेश का हवाला देते हुए बांदीपुर टाइगर रिजर्व से जुड़े राजमार्ग को नहीं खोला जा सकता है। बाद में, केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, दोनों राज्य संयुक्त रूप से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से मैसूर मलप्पुरम आर्थिक गलियारा परियोजना के थोलपेट्टी से पुरकट्टीरी और सुल्तान बथेरी से मलप्पुरम तक संरेखण को लागू करने का अनुरोध करेंगे।

टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले एनएच 766 के विकल्प के रूप में, जहां रात के समय यात्रा प्रतिबंध लागू हैं। यह भी कहा कि बोम्मई प्रस्तावित कन्हांगड-पनथुर-कनियूर रेलवे लाइन परियोजना की जांच करने के लिए सहमत हो गया है, जो उत्तर केरल और दक्षिण कर्नाटक को जोड़ेगी, और इसके लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करने पर भी गंभीरता से विचार करेगी। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने दो लंबित रेलवे परियोजनाओं और कुछ अन्य राजमार्ग परियोजनाओं पर भी चर्चा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments