Wednesday, September 28, 2022
Homeदेशदीपावली पर बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर आ सकते हैं पीएम मोदी

दीपावली पर बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर आ सकते हैं पीएम मोदी

चमोली । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के मौके पर बद्रीनाथ धाम आ सकते हैं। इस दौरान वह भगवान बद्री विशाल के दर्शन के साथ-साथ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बद्रीनाथ मास्टर प्लान का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान बदरीनाथ धाम में बाईपास सड़क, बदरीश झील और शेषनेत्र झील का लोकार्पण भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का यह दूसरा बद्रीनाथ धाम दौरा है।
प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को देखते हुए पीएमओ की टीम के साथ-साथ चमोली जिला प्रशासन भी मास्टर प्लान के कार्यों को लेकर बदरीनाथ धाम में लगातार निरीक्षण कर रहा है। मंगलवार को पर्यटन विभाग के विशेष कार्यकारी अधिकारी भाष्कर खुल्बे और प्रधानमंत्री कार्यालय के उपसचिव मंगेश घिल्डियाल ने बद्रीनाथ पहुंच कर प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बीआरओ बाईपास सड़क, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र व बदरीश झील, अराइवल प्लाजा, अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए।
भाष्कर खुल्बे ने पुनर्निर्माण कार्यो की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विपरीत एवं कठिन परिस्थितियों में इस चुनौतीपूर्ण कार्य को आगे बढ़ाया गया है, वह प्रशंसनीय है और जिस तत्परता से बदरीनाथ में पुनर्निर्माण हो रहा है, निश्चित ही अगले साल तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे और तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments