Sunday, July 21, 2024
Homeधर्मSawan में 72 साल बाद आएगा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों के...

Sawan में 72 साल बाद आएगा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों के दुख-दर्द होंगे दूर.

Sawan 2024: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में सावन को पवित्र महीना माना जाता है, जोकि भगवान शिव (Shiv ji) को अत्यंत प्रिय है. इसलिए इस महीने भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना करने और व्रत रखने का विधान है. साथ ही सावन महीने में पड़ने वाले सोमवार (Sawan Somvar) का दिन भी अधिक महत्वपूर्ण माना गया है.

पंचांग के अनुसार इस वर्ष सावन की शुरुआत 22 जुलाई 2024 से हो रही है, जिसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा. ऐसे में इस साल सावन का महीना 29 दिनों का होगा. वहीं ज्योतिष गणना के अनुसार इस वर्ष शिवभक्तों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी, क्योंकि कई शुभ और दुर्लभ योग में सावन की शुरुआत हो रही है.

कई दुर्लभ संयोग में सावन की शुरुआत

इस सावन में ऐसे संयोग बन रहे हैं, जोकि इसकी महत्ता को बढ़ा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ऐसा दुर्लभ संयोग सावन में पूरे 72 साल बाद बना है. सावन की शुरुआत सोमवार के दिन से हो रही है और इसका समापन भी सोमवार को ही होगा. साथ ही सावन के पहले दिन सोमवार, प्रीति योग, आयुष्मान योग और सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा. इन्हीं शुभ योग के कारण सावन का महीना बहुत शुभ होगा. 

  • प्रीति योग (Priti yoga): 21 जुलाई 2024 रात 11 बजकर 11 मिनट से अगले दिन 22 जुलाई 2024 की रात 8 बजकर 50 मिनट तक
  • सिद्धि योग (Siddhi yog): 22 जुलाई 2024 को पूरे दिन
  • आयुष्मान योग (Ayushman Yog): 22 जुलाई 2024 रात 8 बजकर 50 मिनट से अगले दिन तक.

सावन के साथ इन राशियों के जीवन में होगा खुशियों का आगमन (Sawan 2024 ki Lucky Rashiya)

सावन में बनने वाले इन शुभ और दुर्लभ योग का सकारात्मक प्रभाव कई राशियों पर पड़ेगा. इन राशियों (Zodiac Sign) पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी और जीवन में चल रही परेशानियों से इन्हें छुटकारा मिलेगा. आइये जानते हैं सावन के साथ किन राशियों के जीवन में होगा खुशहाली का आगमन.

  • मेष (Aries): आपके लिए सावन का महीना बहुत शुभ साबित होगा और जीवन में खुशियों की वर्षा होगी. प्रेमी और वैवाहिक जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा और आर्थिक रूप से भी मजबूत रहेंगे.
  • सिंह राशि (Leo): सिंह राशि वालों के लिए सावन शुभता लिए आएगा. आपके करियर और कारोबार क्षेत्र में सफलता के योग बनेंगे और आय के नए-नए मार्ग प्रशस्त होंगे. भगवान शिव की कृपा से इस दौरान रुके हुए काम भी फिर से चल पड़ेंगे.
  • तुला राशि (Libra): तुला राशि वालों को सावन में धन, वाहन और जमीन का सुख मिलने की प्रबल संभावना है. साथ ही पैसों से जुड़ी परेशानी भी दूर होगी.
  • मकर राशि (Capricorn): आपके लिए सावन मास किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस समय आप मनचाही सफलता को हासिल करेंगे और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. धार्मिक कार्यों की ओर आपकी रुचि भी बढ़ेगी.
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments