Sunday, July 21, 2024
Homeधर्मFriday : अटका पैसा ऐसे पाएं, शुक्रवार को करें ये काम

Friday : अटका पैसा ऐसे पाएं, शुक्रवार को करें ये काम

Friday / लाइफ में कभी-कभी ऐसी परिस्थितियां आती कि हर कोई किसी ना किसी से उधार लेता ही है लेकिन कई बार उधार में दिए पैसे को डूबने या फसने की नौबत आ जाती है. ऐसे में अगर उधार पर दिया गया अमाउंट ज्यादा हो तो उसकी तकलीफ भी ज्यादा होती है. लोग तनाव तक के शिकार हो जाते हैं. फिर दिमाग में एक ही सवाल चलता है कि फंसा हुआ धन वापस कैसे पाया जाए. जिसके लिए तंत्र शास्त्र में कुछ चमत्कारी टोटके बताए गए हैं. इन टोटकों को करने से उधार पर दिए गए पैसे तुरंत वापस पा सकते हैं.

तंत्र शास्त्र के अनुसार, उधार पर दिए गए धन को प्राप्त करने के लिए 11 लौंग, 11 साबुत नमक की डली को एक नीले कपड़े में बांधकर रख लें. इसके बाद उस व्यक्ति का स्मरण करते हुए रात 10 बजे के करीब किसी चौराहे पर जाकर चुपचाप इसे रखकर आ जाएं. ऐसा करने से दिया हिआ धन वापस मिल जाएगा. 

अटका पैसा ऐसे पाएं, करें ये उपाय


फंसे हुए धन को प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन कपूर जलाकर काजल बना ले. फिर एक भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसको आपने पैसे उधार दिए हैं. उसके बाद उस भोजपत्र पर सात बार थपकी दें. फिर उसे अलमारी या तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपका रूका हुआ धन वापस आने लगेगा. 


उधार दिए गए धन को प्राप्त करने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और हर रोज श्री सूक्त्त का पाठ करें. शुक्रवार के दिन 5 पीली कौड़ी माता लक्ष्मी के सामने रखकर पूजा करें. मान्यता है कि पीली कौड़ी माता लक्ष्मी का प्रतिनिधित्व करती हैं. ऐसा करने से आपका फंसा हुआ धन वापस आने के योग बनने शुरू हो जाते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 शुक्रवार को करें ये काम


शुक्रवार के दिन ताले की दुकान पर जाएं और स्टील या लोहो का ताला खरीदकर ले आएं लेकिन इस दौरान ध्यान रखिएगा कि ताला बंद हो, साथ ही उस ताले को दुकानदार को भी खोलने नहीं दें और ना आप खोलें. इसके बाद ताले को डिब्बे में रखकर रात को अपने बिस्तर के पास रख दें फिर शनिवार की सुबह ताले को बिना खोले किसी मंदिर के पास रख दें. ताले को रखकर बिना कुछ कहे, वापस घर जाएं. इस तरह के उपाय करने से अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और वृद्धि के योग भी बनने शुरू हो जाएंगे.

इस दिन ना दें किसी को उधार 

मंगलवार और बुधवार को ना तो किसी को पैसा देना चाहिए और ना ही लेना चाहिए. इन दिनों दिए गए धन से व्यक्ति हमेशा कर्ज के बोझ तले दबा रहता है और उधारी के पैसे के वापस आने के चांस भी कम हो जाते हैं. इसके लिए आप पूर्ण विधि के साथ श्रीयंत्र को स्थापित करें और माता की पूजा करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments