Wednesday, September 28, 2022
Homeधर्मघर के मेनगेट के लिए आजमाएं ये आसान उपाय

घर के मेनगेट के लिए आजमाएं ये आसान उपाय

फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है। फेंग और शुई का शाब्दिक अर्थ है वायु और जल। वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई भी घर और उसके आसपास की चीजों के बारे में जानकारी देता है। इसमें उन चीजों के बारे में बताया गया है जो घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली लाती हैं। अगर आपको लगता है कि घर को किसी नजर लग गई है या फिर मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो आपको फेंगशुई में वर्णित ये कुछ आसान उपाय अपनाने चाहिए।

1. फेंगशुई के अनुसार, अगर घर के मेनगेट के सामने कोई खंभा हो तो उसको तुड़वाने के बजाए उस पर दर्पण लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं होता है।

2. फेंगशुई के अनुसार, घर का मुख्य द्वार ही एंट्री गेट होना चाहिए। इस गेट से आपके घर में अच्छा प्रकाश आना चाहिए। मेनगेट के बगल में कोई गैरज या अन्य द्वार नहीं लगाना चाहिए।

3. अगर घर का मेनगेट आवाज कर रहा हो तो उसे ठीक करा लेना चाहिए। घर के दरवाजे से आवाज आने पर ऐसा लगता है कि दरवाजा रो रहा है और इससे घर में नकारात्मकता आती है।

4. घर में पॉजिटिव एनर्जी के लिए अपने घर के मुख्य द्वार को नियमित रूप से साफ करें। जरूरत पड़ने पर इसे पेंट भी कर सकते हैं।

5.  फेंगशुई के अनुसार, घर के मुख्य द्वार के पास एक बुक शेल्फ रखनी चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

6. अपने मुख्य द्वार की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। घर में प्रवेश करने से पूर्व जूते-चप्पल बाहर ही उतारें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में निगेटिव शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है।

7. फेंगशुई के मुताबिक, घर का मुख्य द्वार और पिछला द्वार एक सीध में नहीं होना चाहिए। क्योंकि ऐसा होने पर सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने के साथ ही बाहर निकल जाती है।

8. अगर मेनगेट के सामने ही कोई रसोई है तो इस दोष से छुटकारा पाने के लिए मुख्य द्वार पर क्रिस्टल बॉल लटका सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments