Wednesday, November 30, 2022
Homeदुनिया न्यूज़डिजिटल भुगतान फर्म स्ट्राइप ने 14 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की

डिजिटल भुगतान फर्म स्ट्राइप ने 14 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की

सैन फ्रांसिस्को| वैश्विक भुगतान प्रसंस्करण कंपनी स्ट्राइप ने गुरुवार को 1,000 से अधिक नौकरियों या अपने 14 फीसदी कर्मचारियों की कटौती की घोषणा की। भुगतान प्रोसेसर ने अपने निर्णय के कारणों के रूप में बढ़ती महंगाई, ऊर्जा के झटके, उच्च ब्याज दर, कम निवेश बजट और विरल स्टार्टअप फंडिंग का हवाला दिया। सीईओ पैट्रिक कॉलिसन ने स्ट्राइप कर्मचारियों को एक ईमेल लिखा, जिसमें कहा गया है कि कंपनी अपनी टीम के आकार को लगभग 14 प्रतिशत कम कर रही है और इस प्रक्रिया में कई प्रतिभाशाली स्ट्राइप्स को अलविदा कह रहे हैं।

उन्होंने लिखा- यदि आप प्रभावित लोगों में से हैं, तो आपको अगले 15 मिनट के भीतर एक सूचना ईमेल प्राप्त होगा। आप में से जो लोग जा रहे हैं, हमें बहुत खेद है। कंपनी जिद्दी मुद्रास्फीति (बढ़ती महंगाई), ऊर्जा झटके, उच्च ब्याज दरों, कम निवेश बजट और विरल स्टार्टअप फंडिंग का सामना कर रही है। स्ट्राइप के लगभग 14 प्रतिशत लोग कंपनी छोड़ देंगे। हमने, संस्थापकों ने, यह निर्णय लिया है। हम जिस दुनिया में हैं, उसके लिए हमने काम पर रखा है, और यह हमें उस अनुभव को देने में असमर्थ रहे, जिसकी हमें उम्मीद थी।

कंपनी सभी प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों के लिए 14 सप्ताह के विच्छेद का भुगतान करेगी। अर्थात, प्रस्थान करने वालों को कम से कम 21 फरवरी 2023 तक भुगतान किया जाएगा। हम सभी प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों के लिए हमारे 2022 वार्षिक बोनस का भुगतान करेंगे, उनकी प्रस्थान तिथि की परवाह किए बिना। कंपनी ने कहा कि वह करियर सपोर्ट की पेशकश के साथ-साथ मौजूदा हेल्थकेयर प्रीमियम या हेल्थकेयर निरंतरता के 6 महीने के बराबर नकद भुगतान करेगी।

उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि यदि आप वीजा धारक हैं तो यह स्थिति विशेष रूप से कठिन है। आप में से उन लोगों के लिए हमारे पास व्यापक समर्पित समर्थन है जो यहां वीजा पर हैं, और हम जहां भी कर सकते हैं गैर-रोजगार वीजा में परिवर्तन का समर्थन करेंगे। जो प्रभावित नहीं हैं, उनके लिए अगले कुछ दिनों में कुछ उथल-पुथल होगी क्योंकि हम एक ही बार में बहुत सारे बदलावों को नेविगेट करते हैं। हम चाहते हैं कि आप हमारी मदद करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group