Friday, October 7, 2022
Homeदुनियागूगल ने गलती से हैकर को कर दिए ढाई लाख अमेरिकी डॉलर...

गूगल ने गलती से हैकर को कर दिए ढाई लाख अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर

न्यूयॉर्क । दुनिया की दिग्गज टेक फर्म गूगल से बड़ी गलती हो गई। कंपनी ने पिछले महीने एक हैकर को अनजाने में ढाई लाख अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर कर दिए। भारतीय रुपयों के अनुसार यह रकम करीब 2 करोड़ है। सैम करी नाम के हैकर को इसका कोई अंदाजा नहीं था, कि आखिर गूगल से उस यह पैसा क्यों मिल रहा है।
हैकर ने बताया कि करीब 3 सप्ताह पहले गूगल ने मुझे ढाई लाख डॉलर भेज दिए। हैकर ने खुद को मिली रकम से जुड़ी एक तस्वीर भी शेयर की। सैम करी, ओमाहा में एक स्टाफ सिक्योरिटी इंजीनियर है। सैम ने बताया कि वह सिस्टम और सॉफ्टवेयर में बग ढूंढने का काम करता है और इसके लिए कई कंपनियों ने नगद ईनाम दिया है। सैम ने कहा कि वह गूगल के लिए ‘बग बाऊंटी हंटिंग’ का काम कर चुका है हालांकि इस राशि का पूर्व में किए गए काम से कोई लेना-देना नहीं है।
इस घटना से पर्दा तब उठा जब गूगल ने इसकी पुष्टि कर कहा कि पैसों का यह भुगतान गलती से हो गया और इसके लिए मानवीय भूल को जिम्मेदार बताया। गूगल के प्रवक्ता ने बताया, ‘हमारी टीम ने हाल ही में किसी गलत पार्टी को पेमेंट ट्रांसफर कर दिया और ये सब गलती से हो गया। हम उस शख्स की तारीफ करते हैं जिसने हमें इस बारे में बताया। वहीं हैकर सैम करी ने कहा कि, उसने गूगल से मिली 2 करोड़ रुपये की रकम से एक पैसा खर्च नहीं किया। क्योंकि कंपनी को अपनी भूल का एहसास हुआ है और उन्हें पैसा वापस लौटाना होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments