Tuesday, December 6, 2022
Homeदुनिया न्यूज़इमरान का सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च इस्लामाबाद के लिए रवाना

इमरान का सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च इस्लामाबाद के लिए रवाना

लाहौर| सभी की निगाहें इस्लामाबाद पर हैं क्योंकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को अपने सरकार विरोधी लंबे मार्च की शुरूआत की, जिसे पार्टी अध्यक्ष इमरान खान ने देश के इतिहास में सबसे बड़ा स्वतंत्रता आंदोलन करार दिया। द न्यूज ने बताया कि- पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने किसी भी भीड़ के हमले के खिलाफ चेतावनी दी है, देश की शीर्ष अदालत ने पहले पीटीआई के इस्लामाबाद के लंबे मार्च को रोकने के आदेश के लिए सरकार की याचिका को खारिज कर दिया था।

इमरान खान ने भावनात्मक रूप से आवेशित भाषण के साथ विरोध मार्च की शुरूआत करते हुए कहा कि- 'हकीकी आजादी लॉन्ग मार्च' किसी व्यक्तिगत या राजनीतिक हित के लिए या सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि देश को सत्ता पर कब्जा करने वाले चोरों से मुक्त करने के लिए है।

इस साल की शुरूआत में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए बाहर किए जाने के बाद इमरान खान का इस्लामाबाद की ओर यह दूसरा मार्च है। पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता ने भी आर्थिक अनिश्चितता को हवा दी है, अंतर्राष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने सवाल किया है कि क्या मौजूदा सरकार राजनीतिक दबाव और आसन्न चुनावों के सामने कठिन आर्थिक नीतियों को बनाए रख सकती है।

लॉन्ग मार्च लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुआ और फिरोजपुर रोड, इच्छारा, आजादी चौक, मोजांग, दाता दरबार साइड और मुरीदके से होकर गुजरेगा। यह कमोंकी, गुजरांवाला, डस्का, सुम्ब्रियाल, लाला मूसा, खरियान, गुर्जर खान और रावलपिंडी से गुजरते हुए इस्लामाबाद में प्रवेश करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group