Tuesday, October 4, 2022
Homeदुनियाट्विटर का मस्क पर पलटवार, कहा- व्हिसलब्लोअर को भुगतान किसी शर्त का...

ट्विटर का मस्क पर पलटवार, कहा- व्हिसलब्लोअर को भुगतान किसी शर्त का उल्लंघन नहीं

वॉशिंगटन । अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क के ट्विटर डील को रद्द करने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि ने कहा कि व्हिसलब्लोअर को किए गए भुगतान से डील  की किसी भी शर्त का उललंघन नहीं हुआ है। ट्विटर का कहना है कि एलन मस्क जानबूझ कर इस मुद्दे को खींच रहे हैं और इसे सौदे को रद्द करने की वजह बना रहे हैं।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को ट्विटर को लिखे एक पत्र में मस्क के वकीलों ने आरोप लगाया था कि व्हिसलब्लोअर को 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान करने से पहले उनकी सहमति नहीं ली गई। इससे पता चलता है कि ट्विटर इस तरह के भुगतान कर सकता है।
ट्विटर के वकीलों ने सोमवार को जवाब देते हुए कहा कि मस्क के सौदे से पीछे हटने का यह तर्क अमान्य और गलत है। सोमवार को सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के शेयर लगभग 2 प्रतिशत गिरकर 41.37 डॉलर पर थे, जो मस्क के 54.20 डॉलर के ऑफर प्राइस से बहुत कम है। जनवरी में सुरक्षा प्रमुख के रूप में ट्विटर द्वारा निकाल दिए गए जटको ने सोशल मीडिया फर्म पर पिछले महीने यह झूठा दावा करने का आरोप लगाया कि उसके पास ठोस सुरक्षा योजना है। उन्होंने कहा था कि कंपनी हैकर्स और स्पैम खातों के खिलाफ अपने बचाव के बारे में गलत बयान दे रही है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर स्पैम या बॉट खातों के बार में गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए सौदे को रद्द करने की घोषणा की थी। बता दें कि ट्विटर और मस्क के बीच कानूनी कार्र्रवाई 17 अक्टूबर को अमेरिका के डेलावेयर चांसरी कोर्ट में शुरू होने वाली है।
उधर ट्विटर इंक के अधिकांश शेयरधारकों ने सोशल मीडिया कंपनी की 44 अरब डॉलर में एलन मस्क को बिक्री के पक्ष में मतदान किया है। सौदे पर शेयर धारकों के वोट की समय सीमा मंगलवार तय की गई है, लेकिन सोमवार शाम तक पर्याप्त निवेशकों ने मतदान कर लिया था।
शेयर बाजार में मंदी के बाद ट्विटर को दिया गया मस्क का ऑफर शेयरधारकों को लुभावना लग रहा है। ट्विटर के शेयर फिलहाल 41 डॉलर के आसपास हैं। इससे पहले सोमवार को ट्विटर ने कहा कि व्हिसलब्लोअर को किए गए भुगतान से मस्क को बिक्री की किसी भी शर्त का उल्लंघन नहीं होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments