Wednesday, September 28, 2022
Homeलाइफस्टाइलआज रात 10 बजे आएगा CUET UG Result 2022

आज रात 10 बजे आएगा CUET UG Result 2022

विश्वविद्यालयों में अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले 14.9 लाख उम्मीदवारों के लिए 15 जुलाई से 30 अगस्त 2022 तक आयोजित प्रवेश परीक्षा – सीयूईटी यूजी 2022 के रिजल्ट की घोषणा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आज होगी। रिजल्ट आज रात 10 बजे जारी होगा। यह रिजल्ट ऑनलाइन देखा जा सकेगा। यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

इस रिजल्ट के साथ-साथ सीयूईटी फाइनल आंसर की भी आज ही जारी की जाएगी। इसे ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। सीयूईटी एग्जाम में हिस्सा ले रही सेंट्रल यूनिवर्सिटीज उम्मीदवार द्वारा हासिल किए गए सीयूईटी यूजी स्कोर के आधार पर अलग से मेरिट लिस्ट जारी करेगीं। मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

इन वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट – cuet.samarth.ac.in,  ntaresults.nic.in

इन 3 स्टेप्स में चेक करें परिणाम

उम्मीदवार cuet.samarth.ac.in पर क्लिक करें। यहां Public Notice में देखें, Announcement of Result for Phase 6 Common University Entrance Examination CUET (UG) – 2022 नाम की लिंक दिखाई देगी।  इस पर क्लिक करके क्रेडेंशियल डालें और रिजल्ट देखें।

 

सीयूईटी स्कोर के आधार पर दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेशनल, टेक्निकल ट्रेनिंग प्रोग्राम और शॉर्ट-टर्म सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन नहीं मिलेगा। इन कोर्सेज में एडमिशन कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग के तहत होता है।

उम्मीदवारों को रिजल्ट को लेकर शिकायतें दर्ज कराने का भी ऑप्शन होगा। अपनी शिकायतें दर्ज कराने के लिए cuetgrievance@nta.ac.in पर मेल करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments