Sunday, July 21, 2024
Homeलाइफस्टाइलHair Color Care Tips : इन बातों का रखें खास ध्यान, टिका...

Hair Color Care Tips : इन बातों का रखें खास ध्यान, टिका रहेगा बालों का कलर

Hair Color Care Tips: कुछ महिलाएं खुद को स्टाइलिश लुक देने के लिए बालों को कलर करवाना पसंद करती हैं.  बालों को कलर करवाने से यूनिक लुक मिलता है.  हेयर कलर के ट्रीटमेंट में बालों को डाई किया जाता है. आमतौर पर यह कलर कई महीनों तक बालों पर टिका रहता है. लेकिन क्या आपको पता हेयर कलर करने के बाद अगर बालों की केयर न की जाएं तो बाल डैमेज हो सकते हैं.

ऐसे में हेयर वॉश, ऑयलिंग और कंडीशनिंग सभी स्टेप्स फॉलो करने पड़ते हैं और अलग हेयर प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करना पड़ता है. हेयर केयर रूटीन को फॉलो करने से आप आपको डैमेज नहीं होते हैं और कलर भी जल्दी नहीं उड़ता है. आइए जानते हैं कुछ बातों के बारे में जिनका हेयर कलर करने के बाद ध्यान देना चाहिए. 

सल्फेट शैम्पू न करें इस्तेमाल

हेयर कलर के बाद उन शैम्पू का इस्तेमाल न करें जिनमें सोडियम लॉरिल सल्फेट पाया जाता हो. ऐसा शैंपू का यूज करने से  आप बालों का कलर खराब हो सकता है. इम शैम्पू के जगह  आप को-वॉशिंग तरीका अपना सकते हैं. को-वॉशिंग में क्लींजर या कंडीशनर  बाल धोना होता है. इससे बाल ड्राई नहीं होते हैं और नमी बनी रहती है. 

ब्लो ड्रायर न करें इस्तेमाल

हेयर कलर करने के बाद ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल न करें. अगर आप ब्लो ड्रायर का उपयोग करते हैं तो बाल ड्राई हो जाते हैं. मजबूरी में कभी ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करना पड़े तो दूरी बनाकर यूज करें. 

डीप कंडीशनिंग मास्क 

बालों में शाइन बनी रहे इसके लिए डीप कंडीशनिंग मास्क इस्तेमाल करें. कोशिश करें की आप हफ्ते में एक बार तो हेयर मास्क लगाएं.  ऐसा करने से हेयर कलर जल्दी नहीं निकलता है और बाल हमेशा शाइन करते रहेंगे. 

आर्गन ऑयल सीरम

आर्गन ऑयल सीरम लगाने बालों में चिकनाहट बनी रहती है और बाल हेल्दी रहते हैं. बता दें, आर्गन ऑयल में टोकोफेरॉल नामक कंपाउंड पाया जाता है जो बालों को फिसलने से बचाता है और उन्हें मॉइस्चराइज रखता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments