Friday, October 7, 2022
Homeमध्यप्रदेशसंघ के गढ़ मालवा-निमाड़ में 16 दिन ठहरेगी भारत जोड़ो यात्रा

संघ के गढ़ मालवा-निमाड़ में 16 दिन ठहरेगी भारत जोड़ो यात्रा

  • 450 किमी में 6 जिलों में हर ब्लॉक स्तर पर रहेगा पड़ाव
  • 24 नवंबर को मप्र में करेगी एंट्री, कमलनाथ ने संभाली कमान

भोपाल । कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के लिए मप्र में तैयारियों शुरू हो गई हैं। यात्रा 24 नवंबर को मप्र में प्रवेश करेगी और संघ और भाजपा के गढ़ माने जाने वाले मालवा-निमाड़ के छह जिले बुरहानपुर, खंडवा, बड़वाह, इंदौर, उज्जैन, आगर-मालवा में 450 किमी का सफर करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने यात्रा के लिए पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा और जीतू पटवारी को प्रभारी बना दिया है। मप्र में यात्रा की तैयारियों की कमान कमलनाथ ने अपने हाथ में ले रखी है। वे कल यात्रा वाले मार्ग का दौरा करने जा रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के मप्र प्रभारी पीसी शर्मा ने बताया कि यात्रा 24 नवंबर को मप्र में प्रवेश करेगी। बुरहानपुर से प्रवेश करेगी और मालवा निमाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान मप्र हर ब्लॉक स्तर पर राहुल गांधी की सभाएं होगी। गांधी ने 7 सितंबर को कन्याकुमार से भारत जोड़ा यात्रा की शुरूआत कर दी है। जिसमें मप्र से चुनिंदा नेता यात्रा में शामिल हो चुके हैं। हालांकि अभी तक कमलनाथ यात्रा में नहीं पहुंचे हैं।

रोजाना 4 जिलों के 25-25 कार्यकर्ता होंगे शामिल
भारत जोड़ो यात्रा में हर जिले से कार्यकर्ता शामिल होंगे। प्रदेश कांगे्रस की ओर से रोजाना 4 जिलों के 25-25 कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया है। प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलों से यात्रा में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं की सूची बुला ली है। हालांकि यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस की अेार से यात्रा वाले जिलों से कहा गया है कि यात्रा के लिए जिला समन्वयक, विधानसभा, ब्लॉक, मंडल, सेक्टर, बूथ व जिला के सभी प्रकोष्ठ स्तर तक यात्रा के समन्वयक नियुक्ति किए जाएं।

मंदसौर गोलीकांड भी रहेगी मुद्दा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई सभाएं होगी। जिनमें राष्ट्रीय मुद्दों से ज्यादा स्थानीय मुद्दे रहेंगे। इन मुद्दों में किसान कर्ज माफी, पोषण आहार घोटाला, पेंशन घोटाला, पीडीएस घोटाला, यूरिया घोटाला भी शामिल रहेंगे। पीसीसी सूत्र बताते हैं कि राहुल गांधी कार्यालय ने यात्रा से पहले राज्यों से मुद्दों की जानकारी बुलाई है। मप्र से भी मुद्दों की सूची तैयार की गई है। जिनमें मंदसौर गोलीकांड भी शामिल है।

हर घर पहुंचेगा पेंपलेट
प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में हर घर तक पेंपलेट भेजने की तैयारी की है। इसके लिए पीसीसी में एक कंट्रोल रूम तैयार किया जा रहा है। पेंपलेट पहुंचाने वाले को पीसीसी तक संबंधित परिवार की जानकारी मुखिया, परिवार के सदस्य एवं उनका संपर्क नंबर पीसीसी तक भेजना होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments