Saturday, November 26, 2022
Homeमध्यप्रदेशमप्र में भाजपा संगठन बड़ी सर्जरी की ओर

मप्र में भाजपा संगठन बड़ी सर्जरी की ओर

भोपाल| मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी अपने संगठन को और मजबूत करना चाहती है, यही कारण है कि पार्टी ने बड़ी सर्जरी की तरफ कदम बढ़ाना शुरू कर दी है।

भाजपा संगठन विधानसभा चुनाव से पहले अपने को सभी मोचरें पर मजबूत कर लेना चाहता है और इसके लिए जरूरी है कि जिन नेताओं के हाथ में जिम्मेदारियां हैं, उनके कामकाज बेहतर हो, साथ ही जमीनी स्तर पर उनकी सक्रियता नजर आए। जो ऐसा करने में असफल है उनकी छुट्टी होना तय है।

भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा लगातार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर रहे हैं और बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों की बैठक के साथ उनकी रिपोर्ट भी तलब कर रहे हैं। पार्टी संगठन तक जिन पदाधिकारियों की रिपोर्ट संतोषजनक नहीं है उन्हें बदला भी जा रहा है।यही कारण है कि भाजपा ने संभाग स्तर के प्रभारियों में बदलाव किया है। इस बदलाव के चलते कविता पाटीदार को जबलपुर संभाग, कांत देव सिंह को भोपाल संभाग, हरिशंकर खटीक को चंबल संभाग, आलोक शर्मा को उज्जैन संभाग और शारदेंन्दू तिवारी को शहडोल संभाग का प्रभारी बनाया गया है।

पार्टी पहले भी कई जिला अध्यक्षों को बदल चुकी है और आने वाले दिनों में कई और जिला अध्यक्ष बदले जाने हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नगरीय निकाय के चुनाव में जिन स्थानों पर पार्टी को हार मिली है उसका बड़ा कारण भितरघात रहा है, जिन नेताओं पर संबंधित स्थानों की जिम्मेदारी थी वह अपनी जिम्मेदारी का बेहतर तरीके से निर्वहन नहीं कर सके, लिहाजा विधानसभा चुनाव में किसी तरह की चूक न हो इस पर पार्टी की खास नजर है। आने वाले दिनों में और भी फेरबदल होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group