Tuesday, December 6, 2022
Homeमध्यप्रदेशमिर्ची बाबा (Mirchi Baba) के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में पेश

मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में पेश

Mirchi Baba : भोपाल के चर्चित मिर्ची बाबा उर्फ़ महंत वैराग्यानंद गिरी पर भोपाल के महिला थाने में बलात्कार की धाराएं लगाकर उन्हें गिरफ़्तार क‍िया गया था. भोपाल की रहने वाली एक महिला ने इस कथित संत पर शारीरिक शोषण (Physical Abuse) करने का आरोप लगाया था. 8 अगस्त 2022 को रायसेन की रहने वाली 28 साल की महिला ने वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप, धमकी का मामला दर्ज कर कराया था। आरोप में महिला ने बताया था की महिला बच्चा ना होने की परेशानी को लेकर वैराग्यानंद गिरी से मिली थी. इसके बाद कुछ समय के बाद दोबारा वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने उसे अपने पास बुलाया और प्रसाद के तौर पर भभूति (Bhabhuti) खाने को दी. महिला का आरोप है कि जैसे ही उसने भभूति खाई वह बेहोश हो गई और उसके बाद उसके साथ बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला जब होश में आई तो उसे इस घटना के बारे में पता चला. जिसके बाद उसने इस मामले को लेकर महिला अपराध शाखा से संपर्क किया. बता दें कि महिला कि शिकायत पर बाबा को ग्वालियर से गिरफ़्तार किया गया. ग्वालियर पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी गई थी जिस पर देर रात ही मिर्ची बाबा को हिरासत में ले लिया था. महिला अपराध शाखा और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ग्वालियर पहुंची. जहां से मिर्ची बाबा को उनके हवाले कर दिया गया.

मिर्ची बाबा के खिलाफ 566 पेज की चार्जशीट कोर्ट में पेश

महिला से रेप के आरोप में भोपाल जेल में बंद वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ महिला थाना पुलिस ने शुक्रवार को चार्जशीट पेश कर दी। 566 पेज की चार्जशीट जज पूजा पाठक की कोर्ट में पेश की गई। इसमें बाबा पर लगे आरोपों को सही पाया है। चार्जशीट में 21 लोगों की गवाही, भभूत, साबूदाना की गोली की बरामदगी, FSL रिपोर्ट, कॉल डिटेल का ब्योरा शामिल है। सबसे बड़ा साक्ष्य बाबा के मोबाइल की कॉल डिटेल है। इसके मुताबिक घटना वाले दिन बाबा के मोबाइल की लोकेशन मिनाल रेसीडेंसी वाले मकान पर ही थी, जबकि बाबा का कहना था कि वह उस दिन भोपाल में नहीं थे। पीड़िता की मोबाइल लोकेशन भी मिनाल रेसीडेंसी पर मिली। बता दें कि 8 अगस्त 2022 को रायसेन की रहने वाली 28 साल की महिला ने वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप, धमकी का मामला दर्ज कर कराया था। इसके बाद ग्वालियर से मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया गया था। तब से बाबा केन्द्रीय जेल भोपाल में बंद हैं।

414 पेज में सिर्फ कॉल डिटेल, चालान में पति के बयान भी शामिल

पुलिस ने 566 पेज में चालान पेश किया है। इनमें से 414 पेज बाबा के फोन की कॉल के डिटेल हैं। पुलिस का कहना है कि बाबा ने दावा किया था कि महिला जिस दिन घटना बता रही है, वह उस दिन भोपाल में नहीं थे, जबकि कॉल डिटेल में बाबा के मोबाइल की लोकेशन भोपाल के मिनाल रेसीडेंसी में ही बता रही है। पीड़िता की मोबाइल लोकेशन भी यहीं की मिली है। मिर्ची बाबा ने मिनाल रेसीडेंसी में डूप्लैक्स किराए से ले रखा था। पुलिस ने पीड़िता के पति के बयानों को भी चालान में शामिल किया है। इसमें उसने पत्नी द्वारा बताए आरोपों को ही दोहराया है। उसने बताया कि पत्नी अपने गुरु भाई अंकित सिंघल को बाबा की करतूतों के बारे में बता रही थी, तभी उसने पत्नी की बात सुन ली थी। इसके बाद पत्नी को उसने घर से भगा दिया था। बाद में जब जाना कि बाबा ने पत्नी से गलत किया, तब बहुत दुख हुआ। पुलिस ने चालान में बताया कि FIR के बाद बाबा के घर की तलाशी ली गई। इसमें लकड़ी की अलमारी में सफेद पाउडर भभूत जब्त किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group