Monday, September 26, 2022
Homeमध्यप्रदेशनर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में अश्लील हरकत, दुष्कर्म की धाराओं...

नर्सरी की छात्रा से स्कूल बस में अश्लील हरकत, दुष्कर्म की धाराओं में प्रकरण दर्ज

भोपाल ।   राजधानी में एक साढ़े तीन वर्षीय नर्सरी की छात्रा के साथ स्कूल बस में अश्लीलता का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली है। साथ ही आरोपित बस चालक और बच्चों की देखभाल करने वाली एक महिला को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बच्ची के साथ आठ सितंबर को स्कूल बस में यह घटना हुई, दोनों आरोपित से पूछताछ कर घटनाक्रम पता किया जा रहा है। स्‍कूल बस में कैमरे लगेे हैं, लेकिन वे बंद थे। इस कारण घटना के फुटेज भी पुलिस को नहीं मिल सके हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। महिला सेल की सहायक पुलिस आयुक्त निधि सक्सेना के मुताबिक कोलार इलाके में रहने वाली छात्रा रातीबड़ के बिलाबोंग स्कूल में नर्सरी कक्षा की छात्रा है। स्कूल जाते समय बच्ची की एक और यूनिफार्म और अंतर्वस्‍त्र उसके साथ रखे जाते हैं, ताकि लघुशंका या अन्‍य किसी वजह से बच्‍ची के कपड़े खराब हो जाएं तो उन्‍हें बदला जा सके। आठ सितंबर को जब बच्‍ची स्‍कूल से लौटकर आई तो उसके अंतर्वस्‍त्र और यूनिफार्म बदली हुई थी। परिजनों ने जब बच्ची से पूछा कि स्कूल में टायलेट गई थी तो उसने इंकार किया। इस पर परिजनों को शंका हुई तो उसने बच्ची से गुड और बैड टच के माध्यम से उससे पूछा कि उसके कपड़े किसने बदले तो बच्ची ने बस में चालक के बारे में बताया। इस पर परिजनों ने स्कूल में संपर्क किया तो उन्होंने मामले में कुछ नहीं किया। बाद में परिजनों ने सोमवार को पुलिस की महिला अपराध शाखा में संपर्क किया। इस पर पुलिस तत्काल हरकत में आई और आरोपित बस चालक गांधीनगर निवासी 32 वर्षीय हुनुमंत जाटव और बच्चों की देखभाल के लिए रखी जाने महिला को हिरासत में रखा गया है। हनुमंत शादीशुदा है और दो बच्चियों का पिता है।

बच्ची ने भीड़ में आरोपित को पहचाना

घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने स्कूल पहुंचकर बस चालक को दस लोगों में खड़ा किया तो बच्ची ने उसके साथ बस में अश्लील हरकत करने वाले आरोपित चालक को पहचान लिया। पुलिस अब दोनों आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

स्कूल का पक्ष

बच्ची के माता-पिता ने पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई है। बस स्कूल की है। बस चालक हनुमंत काफी पुराना है। स्कूल प्रबंधन जांच में पूरा सहयोग कर रहा है।

आशीष सिंह, प्राचार्य, बिलाबोंग स्‍कूल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments