Saturday, October 1, 2022
Homeमध्यप्रदेशकमलनाथ बोले-बीजेपी अब राहुल गांधी के जूतों पर आएगी

कमलनाथ बोले-बीजेपी अब राहुल गांधी के जूतों पर आएगी

भोपाल   भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर किए गए ट्वीट पर शनिवार को पूर्व सीएम कमलनाथ भाजपा नेताओं पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, बीजेपी के पास कहने को कुछ नहीं बचा है। इसलिए अभी टीशर्ट पर आए हैं, कल ये लोग जूतों पर आ जाएंगे। बीजेपी के लोग यह नहीं बताएंगे कि भारत जोड़ो यात्रा में कितने लोग हमारे साथ चल रहे हैं। उन्होंने पूर्व सीएम उमा भारती को भी यात्रा से जुड़ने का न्योता दिया। उमा ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को शुरू करने में लेट हो गई।

​​​शिवराज कलाकार किंग से घोटाला किंग बने

कांग्रेस के प्रकोष्ठों और विभागों की समीक्षा बैठक के बाद नाथ ने कहा, बीजेपी के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन है। मैं रोज सौ लोगों से मिलता हूं। उनकी व्यथा सुनता हूं। किस प्रकार से नियुक्ति, रोजगार के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। एमपी में रोजगार और अपॉइंटमेंट के लिए रेट फिक्स है और ग्रेस मार्क्स देकर भर्ती हो जाती है। ये सब बातें आज सामने आ रही हैं। शिवराज सिंह कलाकारी किंग थे, अब घोटाला किंग बन गए हैं।

सीएजी की रिपोर्ट पर सरकार के पास जवाब नहीं

12 अगस्त को पोषण आहार की रिपोर्ट सीएजी ने सरकार को भेजी और कहा 15 दिन में जवाब दीजिए। सीएजी ने नोटिस देकर जवाब मांगा था, लेकिन सरकार के पास कहने के लिए कुछ नहीं था इसलिए जवाब ही नहीं दिया। ऐसे मामलों में लीपापोती करने के लिए कह देते हैं, एफआईआर दर्ज करेंगे और थाने में कह देंगे कुछ मत करना। क्या एडमिनिस्ट्रेशन ऐसा होना चाहिए कि जब घोटाला सामने आए तभी सीएम से इस पर जवाब मांगें। ये घोटाले होने के इंतजार में बैठे रहते हैं।

कमलनाथ ने सारंग को दिया जवाब

मंत्री विश्वास सारंग के बयान पर कमलनाथ ने कहा, मेरी 45 साल की राजनीति में कोई उंगली नहीं उठा सकता। ये तो स्पष्ट है इनके पास कहने के लिए कुछ नहीं हैं। मेरे से उनके पेट में क्यों दर्द होता है।

मप्र में सामाजिक न्याय की कमी

उमा भारती द्वारा जातीय संतुलन बिगड़ने की बात पर कमलनाथ ने कहा, उमा जी ने सही कहा है, मप्र में सामाजिक न्याय की कमी है। सामाजिक न्याय की बहुत जरूरत है। मप्र जैसा प्रदेश, जिसमें इतनी विविधता है। राजस्थान, केरल, हरियाणा में इतनी विभिन्नता नहीं है। भाजपा को हर समाज के नेता चुनौती दे रहे हैं। जैसे समय करीब आता जाएगा, इनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी।

सुसाइड प्रिवेंशन पॉलिसी पर उठाए सवाल

मप्र में बनाई जा रही सुसाइड प्रिवेंशन पॉलिसी पर पीसीसी चीफ ने कहा, ऐसी परिस्थिति बन ही क्यों रही है कि सुसाइड करना पडे़। क्या टास्क फोर्स इन परिस्थितियों को ठीक करेगी। टास्क फोर्स बना दो। इवेंट बना दो और फिर सब छिपा दो, ये इनकी सोच है।

ये लिखा था टी-शर्ट को लेकर

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शुक्रवार को राहुल गांधी तमिलनाडु में थे। वहां उनके कार्यक्रम से ज्यादा उनकी टी-शर्ट चर्चा में रही। राहुल गांधी ने बरबेरी ब्रांड की सफेद रंग की टीशर्ट पहनी थी। भाजपा ने उनकी फोटो ट्वीट करके लिखा, भारत देखो 41 हजार की टीशर्ट। भाजपा ने अपने ट्वीट में कंपनी की ऑनलाइन सेल का प्राइस टैग भी दिखाया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी पर जमकर हमला किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments