Saturday, November 26, 2022
Homeमध्यप्रदेशविधायक आरिफ मसूद डेढ़ सौ लोगों के साथ भोपाल से पैदल पहुंचेंगे...

विधायक आरिफ मसूद डेढ़ सौ लोगों के साथ भोपाल से पैदल पहुंचेंगे बुरहानपुर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का करेंगे स्‍वागत

भोपाल ।   राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने के लिए भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से विधायक आरिफ मसूद बुरहानपुर तक पैदल यात्रा करेंगे। उन्होंने बताया कि बुरहानपुर में यात्रा का स्वागत करने के लिए 5 लाख से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे। मंगलवार को अंकुर मैदान के सामने स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता में उन्होंने जानकारी दी कि 10 नवंबर को सुबह 10 बजे हबीबगंज स्थित राजीव गांधी चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर इस यात्रा की शुरुआत होगी। इस पैदल यात्रा में विधायक मसूद 150 लोगों के साथ 12 दिन में 350 किमी की यात्रा पूरी करेंगे। मसूद ने बताया कि केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र होते हुए यह यात्रा मप्र में प्रवेश कर रही है और मप्र में इसके मुख्य समन्वयक पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह होंगे।

पांच वोल्वो बसों के साथ पूरा होगा सफर

विधायक मसूद ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 5 वोल्वो बसें भी इस पैदल यात्रा में पीछे पीछे चलेंगी। भोजन-पानी की व्यवस्था भी इन्हीं बसों में की गई है। इसके अलावा यात्रा में चलित शौचालय भी रहेंगे, जिनका उपयोग यात्रा में चल रह लोग करेंगे। विधायक ने बताया कि रास्ते में होटल या अन्य ठहरने की व्यवस्था न होने के कारण उन्होंने वोल्वो बसों की व्यवस्था की है। विधायक मसूद ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में उन्हें महात्मा गांधी के साथ चलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन राहुल गांधी के साथ चलने का अवसर उन्हे मिल रहा है। देश में बढ़ती महंगाई, घृणा और अराजकता के विरुद्ध लड़ने और संविधान को बचाने संकल्प लेकर इस यात्रा में शामिल होंगे। इस यात्रा के लिए तैयार एक ब्रोशर को जारी करते हुए मसूद ने कहा कि पूरे रास्ते इसे लोगों को बांटते हुए जाएंगे।

इस रास्ते से होते हुए पहुंचेंगे बुरहानपुर

यह यात्रा भोपाल से मंडीदीप, औबेदुल्लागंज, बरखेड़ी जोड़, बुधनी, नर्मदापुरम, सावल खेड़ा, टिमरनी, हरदा, मसनगाव, आशापुर, खंडवा, सिरपुर और जीरी होते हुए बुरहानपुर पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group