Sunday, September 25, 2022
Homeमध्यप्रदेशकूनो नेशनल पार्क में पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी शुरू

कूनो नेशनल पार्क में पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी शुरू

भोपाल । श्योपुर जिले की कूनो नेशनल पार्क में आगामी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा तय होने के बाद उनके स्वागत की तैयारियां जोर शोर के साथ शुरू हो गई है।
कूनो के भीतर से लेकर बाहर तक जहां- जहां से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा वहां की तस्वीरें तेजी के साथ बदलने लगी है। चीतों की आकर्षक पेंटिंग बनाई जा रही है। पेड़ों के तनों की रंगाई पुताई की जा रही है। रास्ते और सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। कूनो के अंदर पांच अलग-अलग हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। जिनमें से एक हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरेगा।
दो हेलीपैड पर चीतों को लेकर आने वाले हेलीकॉप्टर उतारे जाएंगे। अन्य दो हेलीपैड पर मुख्यमंत्री और दूसरे जनप्रतिनिधियों के हेलीकॉप्टर उतरेंगे। इसके अलावा कूनो के बाहर भी पांच हेलीपैड बनाए जा रहे हैं ताकि, प्रधानमंत्री स्व सहायता समूह की महिलाओं को संबोधन करने अगर कराहल आएं तो वह सड़क मार्ग से न आकर सीधे हवाई मार्ग से भी आ सके। प्रशासन और पुलिस की टीमें लगातार व्यवस्थाओं को देख रही है।
आईबी और एसपीजी के अधिकारियों ने भी कूनो पहुंचकर पीएम की सुरक्षा से जुड़ी सभी तरह की व्यवस्थाएं देखी है। पीएम की सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई चूक न हो इस बात का पूरा ध्यान अभी से रखा जा रहा है। कूंनो के गेट के भीतर आम लोगों की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है। अब भोपाल स्तर से विशेष परमिशन लेने या पीएम के कार्यक्रम का पास बनवाने के बाद ही लोग कूनो में एंट्री कर पाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments