Friday, February 3, 2023
Homeमध्यप्रदेशछात्राओं ने कहा- खरे शिक्षक ने इतनी जोर से मारा कि छड़ी...

छात्राओं ने कहा- खरे शिक्षक ने इतनी जोर से मारा कि छड़ी टूट गई

सिवनी ।   खरे शिक्षक कथा में आए और सभी को शांत रहने के लिए कहा।इसके बाद टेस्ट लेना शुरू कर दिया।कुछ देर बाद कक्ष बंद कर सभी छात्र-छात्राओं को छड़ी से मारना शुरू कर दिया।कुछ को तो इतनी जोर से मारा कि छड़ी ही टूट गई।यह बात शासकीय माध्यमिक स्कूल बादलपार में कक्षा छटवी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने कही है।बुधवार को शिक्षक द्वारा कक्ष का कमरा बंद कर छात्र-छात्राओं की पिटाई करने से पालकों में खासा आक्रोश व्याप्त हो गया है।उनका आरोप है कि शिक्षक ने शराब के नशे में बच्चों को बेदर्दी से मारा है।

संस्कृत के स्थान पर लेना शुरू कर दिया गणित विषय का टेस्ट

कुरई विकासखंड के शासकीय माध्यमिक स्कूल बादलपार में पदस्थ अतिथि शिक्षक सीताराम खरे कथा छटवी के बच्चों को संस्कृत पढा़ते है।वहीं बुधवार को चौथे कालखंड में कक्षा छटवी में जाने के बाद शिक्षक ने संस्कृत के स्थान पर अचानक गणित विषय का टेस्ट लेना शुरू कर दिया।इस दौरान कुछ बच्चों के शोर मचाने पर सभी बच्चों की जोरदार पिटाई कर दी।

छात्र-छात्राओं को लगी चोट

छात्र-छात्राओं ने बताया कि सीताराम खरे ने दरवाजा बंद कर हाथ व पीठ पर लकड़ी से जोरदार पिटाई की।इससे छात्र छात्राओं के हाथ पर चोट भी आई हैं।पिटाई के दौरान शोर-शराबा होने पर अन्य शिक्षक ने दरवाजा खुलवाया।इसके बाद सभी बच्चे कक्ष से बाहर निकले और शिक्ष द्वारा पिटाई करने की बात सभी को बताई।

शिक्षक को भेजा

बच्चों की स्कूल में पिटाई होने की जानकारी लगते ही उनके माता-पिता स्कूल पहुंचे और शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की।बड़ी संख्या में बच्चों के पालकों व ग्रामीणों की भीड़ स्कूल में एकत्रित होने पर डायल 100 पर फोन कर पुलिस बुलाई गई।मौके पर बादलपार चौकी प्रभारी प्रदीप शर्मा समेत पुलिस स्टाफ भी पहुंचा।शराब के नशे में होने के आरोप के चलते शिक्षक को मुलाहजा के लिए कुरई अस्पताल पहुंचाया गया है।

इनका कहना है

छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट करने वाले अतिथि शिक्षक सीताराम खरे को तत्काल स्कूल से हटा दिया गया है।आगे की कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन भी दे दिया गया है।

जयप्रकाश तिवारी, प्राचार्य, माध्यमिक शाला बादलपार

स्कूल में शिक्षक द्वारा बच्चों को पीटने की जानकारी लगने पर मैं स्कूल पहुंचा।छात्र-छात्राओं से बात करने पर मुझे पता चला की अतिथि शिक्षक ने शराब के नशा में कमरा बंद कर बच्चों को पीटा है।इस मामले में यदि दो दिन के अंदर उचित कार्रवाई नहीं की जाती है तो हम कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे।

देवी सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष, घुमंतू जनजाति प्रकोष्ठ

स्कूल के बच्चों या उनके पालकों ने शिक्षक द्वारा मारपीट करने की कोई शिकायत नहीं की है।स्कूल के प्राचार्य ने आवेदन दिया है।इसके आधार पर शिक्षक को मुलाहजा के लिए भेजा गया है।

प्रदीप शर्मा, चौकी प्रभारी, बादलपार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group