Wednesday, November 30, 2022
Homeमध्यप्रदेश17 साल से अधिक आयु वाले युवा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने...

17 साल से अधिक आयु वाले युवा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने दे सकते हैं अग्रिम आवेदन : सीईओ अनुपम राजन

भोपाल : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने आज की तारीख में 17 साल से अधिक की आयु पूरी कर ली है वह अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए अग्रिम रूप से आवेदन दे सकता है। उसे दोबारा आवेदन देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 18 साल की आयु पूरी करते ही उसका नाम मतदाता सूची में जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदाता ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम का उपयोग कर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए फॉर्म भर सकता है।

प्रदेश में 9 नवंबर से मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इस मौके पर मतदाताओं को जागरूक करने राज्य स्तरीय साइकिल रैली निकाली गयी। भोपाल में निर्वाचन सदन और जिला प्रशासन द्वारा सुबह 8 बजे साइकिल रैली निकाली गई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने भारत माता चौराहे से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान वे भी साइकिल पर सवार होकर रैली के साथ चले। भारत माता चौराहे से शुरू रैली लाड़ली लक्ष्मी पथ, पॉलीटेक्निक चौराहा होते हुए वोट क्लब पहुँची, जहाँ रैली का समापन हुआ। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने रैली में शामिल छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र बाँटे। उन्होंने कहा कि 17 साल से अधिक आयु वाले युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए अग्रिम रूप से आवेदन दे सकते हैं। सूची में नाम जुड़वाने के लिए कही भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी लोग अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करवायें। परिवार, पास पड़ोस के लोगों को भी मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटाने, सहित अन्य गतिविधियों के बारे में जागरूक करें। साइकिल रैली के दौरान भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया, राज्य स्तरीय आईकॉन राजीव वर्मा, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और युवा मतदाता मौजूद रहे।

स्पीड पोस्ट से घर पहुँचेगा वोटर आईडी कार्ड

राजन ने कहा कि मतदाता पहचान-पत्र के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आपका वोटर आईडी कार्ड स्पीड़ पोस्ट से आपके घर तक पहुँच जाएगा। मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के दौरान प्रदेश के सभी 64 हजार 100 मतदान केंद्रों पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बीएलओ मौजूद रहेंगे।
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group