लुधियाना | दात के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि उनके तीसरा साथी फरार होने में सफल हो गया। उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल, लोहे का दात, एक घड़ी तथा एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके पकड़े गए दोनों लोगों को बुधवार अदालत में पेश किया गया। जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआइ सुरिंदर कुमार ने बताया कि उनकी पहचान नवांशहर के थाना राहों के गांव गड़ी उधोवाल निवासी नितिन कल्याण, नवांशहर के थाना राहों के गांव गढ़ी फतेह खान निवाासी देस राज के रूप में हुई। उनके तीसरे साथी की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने सूआ रोड के पीपल चौक स्थित दुर्गा कालोनी की गली नंबर 2 निवासी युपिंदर कुमार की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि वो सीवरमैन का काम करता है।

मंगलवार दोपहर बाद वह शिवपुरी से अपना काम खत्म करके जब कैलाश नगर मच्छी मार्केट के पास पहुंचा तो उसी समय स्पलेंडर मोटरसाइकिल नंबर पीबी10 डीडी 4767 पर आए 3 बदमाशों ने उसे दात दिखाकर उसकी घड़ी, मोबाइल तथा पर्स लूट लिया। पर्स में 5 हजार की नगदी तथा जरूरी दस्तावेज थे। वारदात के बाद तीनों फरार हो गए। पुलिस ने छानबीन के दौरान मंगलवार शाम दोनों को कैलाश नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। सुरिंदर कुमार ने कहा कि तीनों का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है। उनसे की जा रही पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना है। गाैरतलब है कि शहर में चाेरी और लूटपाट की घटनाएं लगातार बढ़ने से लाेगाें में दहशत का माहाैल है।