जालंधर। मंगलवार देर रात 2:00 बजे के करीब आदमपुर इलाके में बड़ी वारदात सामने आई है। यहां जालंधर के बस्ती बाबा खेल इलाके से आदमपुर स्थित एक बुक स्टाेर में आग लगाने पहुंचे तीन युवकों में से दो आग की चपेट में गए, वहीं तीसरा मौके से फरार हो गया। घटना में एक युवक की जहां मौके पर ही मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल है। मृतक की पहचान बस्ती बावा खेल इलाके के निवासी प्रदीप घायल की पहचान जितेंद्र निवासी बस्ती बावा खेल के रूप में हुई है। घायल की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर रूप से झुलसे जितेंद्र को जालंधर सिविल अस्पताल के 1 वार्ड में भर्ती कराया गया है।

थाना प्रभारी आदमपुर हरजिंदर सिंह ने बताया कि घटना देर रात 2:00 बजे के करीब की है। जहां एक बुक स्टोर में तीन युवक आग लगाने पहुंचे थे। युवकों ने बुक स्टोर में पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी और उसका शटर बंद कर दिया। दुकान काफी पुरानी थी और उसमें काफी सामान भरा हुआ था, जिसके चलते दुकान के अंदर बड़ा धमाका हो गया और आग लगाने आए दो युवक आग की चपेट में गए, जिससे एक युवक प्रदीप की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि दूसरा जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने घायल काे इलाज के लिए जालंधर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मामले में फरार बताए जा रहे तीसरे युवक की तलाश की जा रही है जोकि बस्ती बावा खेल इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है। वारदात का कारण पुराना किराएदार का विवाद बताया जा रहा है। वहीं पुलिस अब इस मामले में बुक स्टाेर के मालिक के बयान दर्ज कर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।