साल 2022 में कतर में खेले जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। फीफा वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने वाली ब्राजील दक्षिण अमेरिका की पहली टीम है। गुरुवार को फीफा विश्व कप क्वालीफाई मुकाबले में ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से मात दी। ब्राजील की की तरफ से लुकास पाक्वेटा ने गोल किया जिसके चलते कोलंबिया पर 1-0 से विश्व कप क्वालीफाइंग जीत दर्ज की।

12 में से 11 मैचों में दर्ज की जीत

ब्राजील ने फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफाई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 में से 11 मैचों में जीत दर्ज की। इस दौरान उसने बीते महीने कोलंबिया के खिलाफ एक मात्र गोल रहित ड्रॉ खेला। विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए छह मैच जीतना अनिवार्य है। जीत के बाद पाक्वेटा ने एक बयान में कहा, यह उस काम का फल है जो हम कुछ समय से कर रहे हैं, उन्होंने आगे कहा, अब मुझे विश्व कप टीम में अपना स्थान पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

पहले हॉफ में कोलंबिया ने किया बेहतर प्रदर्शन

पहले हॉफ में ब्राजील के खिलाफ कोलंबिया का बेहतर प्रदर्शन था। लेकिन उसके बाद ब्रेक के दौरान कोच से मिली नसीहत के बाद ब्राजील ने जोरदार वापसी की। लेकिन इस दौरान कोलंबिया ने भी जोरदार टक्कर दी। खेल के 72वें मिनट में मार्क्विनहोस ने नेमार का पास दी। इस दौरान पाक्वेटा ने बिना देरी किए गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर कर अपनी टीम को जीत दिला दी।