राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए, जिनमें से दो मामले भिलवाड़ा से आए हैं। राज्य में अब कुल संक्रमित लोगों की संख्या 36 पहुंच गई है।

दो नए मामले सामने आने के बाद भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की कुल संख्या 15 हो गई है। सरकार को आशंका है कि भीलवाड़ा में अभी संक्रमित केसों की संख्या बढ़ सकती है, ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी।

हालांकि गृह मंत्रालय की ओर से जारी छह पन्ने के दिशानिर्देश के मुताबिक रियायती मूल्य पर सामान देने वाले, खाने पीने के सामान, किराने की दुकान, सब्जी, फल, मांस, मछली और जानवरों के खाने के दुकानें खुली रहेंगी।

कोरोना वायरस से मंगलवार को दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक और मौतों के साथ देश में अब तक इस संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि करीब 500 लोग इससे संक्रमित हैं। दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 हजार के करीब पहुंच गई है।