वाराणसी में 6-लेन हाइवे का उद्घाटन, पीएम मौजूद, योगी बोले- काशी में विकास का नया युग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और वहां देव दीपावली उत्सव का पहला दीया प्रज्जवलित करेंगे. हिंदू कैलेंडर के कार्तिक महीने की पूर्णिमा को देव दीपावली मनाई जाती है. इस साल देव दीपावली को गंगा नदी के दोनों किनारों पर 15 लाख दीप जलाकर मनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री क्रूज पर चेतराम घाट जाएंगे और वहां से एक शानदार लेजर शो भी देखेंगे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी-प्रयागराज 6-लेन हाइवे के चौड़ीकरण का लोकार्पण किया. 73 किलोमीटर के इस हाइवे के चौड़ीकरण पर 2447 करोड़ रुपया खर्च किया गया.

 

2:52 PM

खंडूरी गांव पहुंच रहे हैं 
पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं. वो खंडूरी गांव जा रहे हैं, जहां 6 लेन सड़क का उद्घाटन किया जाएगा. इसके बाद पीएम मोदी ललिता घाट के लिए हेलिकॉप्टर से उड़ान भरेंगे. शाम 4.30 बजे पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट साइट का निरीक्षण करेंगे.

2:42 PM

PM मोदी पहुंचे वाराणसी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंच गए हैं. वह काशी के घाटों का जायजा लेंगे और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी देव दीपावली कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

1:11 PM

थोड़ी देर में काशी पहुंचने वाले हैं PM मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दीपावली के पावन अवसर पर बाबा विश्वनाथ की काशी में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभी प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक अभिनन्दन. आपके मार्गदर्शन में आध्यात्मिक नगरी काशी का पुरातन गौरव पुनर्स्थापित हो रहा है.

9:47 AM

काशी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम


कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री पहली बार बनारस का दौरा कर रहे हैं, हालांकि वे पहले वर्चुअली तरीके से कई मौकों पर जुड़कर कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पवित्र शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के अलावा, ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जाएगा. स्थानीय लोगों द्वारा ड्रोन कैमरों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.