साइबर अपराधी अब नए तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। उन्होंने अपने गिरोह अब लड़कियों को भी शामिल कर लिया है। लड़कियां युवकों को शादी का झांसा देकर उनसे पैसे ठग रही हैं। इसी तरह का एक मामला सामने आया है।

रांची के कोकर तिरिल निवासी रवि टोप्पो नामक युवक ने शादी की साइट पर एक युवती को पसंद किया। युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। उस युवती ने रवि से शादी का वादा किया। इसके बाद लड़की ने रवि के समक्ष अपनी मजबूरी बतायी और उनसे दो किस्त में 3.50 लाख रुपए की ठगी कर ली। रवि के साथ यह घटना बीते 20 और 21 फरवरी को घटी। इस संबंध में रवि तिग्गा ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। सदर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस शादी के उस साइट युवती के बारे में पता लगा रही है।

परिजन की बीमारी की बात कहकर मांगी राशि
कोकर तिरिल निवासी रवि ने पुलिस को बताया कि उन्होंने शादी के लिए एक साइट पर अपना बायोडाटा डाला था। उसमें फोन नंबर आदि भी अंकित किया था। साइट चेक करने के लिए उसने एक युवती का प्रोफाइल देखा। उसने एक युवती को फोन किया और उसके समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। स्वीकार होने के बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। इसी बीच युवती ने युवक को अपने एक परिजन की बीमारी बात बतायी। पैसे की तंगी के बारे में भी जानकारी देते हुए मदद मांगी। इसके बाद युवक ने युवती के दिए हुए खाते में 20 व 21 फरवरी को कुल 3.50 लाख रुपए डाल दिया। राशि मिलने के बाद युवती उससे बातचीत करना बंद कर दिया और मोबाइल भी ऑफ कर दिया, तब पीड़ित युवक सदर थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।