टोंक. राजस्थान के टोंक (tonk) जिले में पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक बाइक सवार युवक को 10 किलो 500 ग्राम गांजे (Hemp) के साथ गिरफ्तार (arrest) किया है. गिरफ्तार युवक विष्णु कमार बलाई निवाई कस्बे के ही जैन मंदिर के पीछे का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

रेलवे स्टेशन से दशहरा मैदान की तरफ जा रहा था आरोपी

जानकारी के अनुसार नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत निवाई थाना पुलिस नें बाइक सवार युवक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी के पास से 10 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी नशे की यह खेप रेलवे स्टेशन से दशहरा मैदान की तरफ ला रहा था, लेकिन में उसका सामना गश्त पर मौजूद पुलिस से हो गया.


पिछले पंद्रह दिनों में पुलिस ने की तीसरी बड़ी कार्रवाई

सब इंस्पेक्टर प्रक्रिता चौधरी ने बताया की आरोपी विष्णु पुलिस की गाड़ी से सामना होने के बाद घबरा गया और उसने वहां से फरार होने की कोशिश की, लेकिन पुलिस नें उसका पीछा कर उसे दबोच लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसे थाने लाया गया, जहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि निवाई में नशे के तस्करों के खिलाफ पिछले पंद्रह दिनों में अमल में लायी गयी यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है.