यूनीकॉर्न हाइलाइट्स को जैसे हमने ट्राई किया, ठीक वैसे ही लैवेंडर को भी ट्राई किया जा सकता है। लैवेंडर को देखते ही लगता है कि यह काफी चटक रंग है, लेकिन इसके भी काफी शेड्स हैं, जैसे इसका भी पूरा एक पैलेट है। पीच और पिंक लैवेंडर शेड। यह आपको नैचुरल लुक देता है, साथ ही हर रंग पर सूट करता है। लैवेंडर ब्लश को ट्राई करना भी कुछ ऐसा ही है।

1. हाइलाइटर का करेगा काम

चेहरे को कवर किए बिना लैवेंडर शेड को स्वॉइप करना मुश्किल हो सकता है, पर इसे लगाने की सही टेक्निक आपकी इस मुश्किल को आसान बना सकती है। लैवेंडर ब्लश शेड, पीच या पिंक शेड की तुलना में बेहतर ढंग से आपकी त्वचा की रंगत को हाइलाइट करने का काम करता है। अब आपको लगेगा कि कैसे? ऐसा इसलिए है क्योंकि पर्पल रंग कलर करेक्टिंग फैमिली का हिस्सा है, इसलिए यह स्किनटोन को निखारने का काम करता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह शेड हाइलाइटर की तरह ग्लो देता है, जिससे आपको मिलता है निखार।

2. चुनें सही शेड

लैवेंडर एक सॉफ्ट शेड है, जो लाइट-टू-मीडियम स्किनटोन पर सूट करता है, क्योंकि यह चीक्स को पॉप कलर देता है। गहरे रंग की त्वचा के लिए ऐसे शेड का चयन करना अच्छा रहता है, जो हल्के पर्पल की ओर अधिक झुकाव रखता है। अपनी त्वचा के प्रकार और पसंद के अनुसार राइट फिनिश-मैट, ग्लिटरी या शिमरी चुन सकी हैं और जब आप लैवेंडर को कैरी करने में सहज हो जाएं, तो गहरे बैंगनी रंग की तरफ बढ़ सकती हैं।

3. ऐसे लगाएं इसे

लैवेंडर ब्लश का इस्तेमाल चीक्स पर कर रही हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि आई मेकअप या लिप मेकअप लाइट ही होने चाहिए। होंठों पर लाइट-टिंटेड लिप बाम लगाना बेहतर ऑप्शन रहेगा, जो इन दिनों ट्रेंड कर रहा है।