अलवर. राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले के गोविंदगढ थाना पुलिस ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए हरियाणा (haryana) से तस्करी कर लाई जा रही करीब 13 लाख रुपये की 400 पेटी शराब को बरामद किया. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान चालक व खलासी को भी गिरफ्तार (arrest) किया है. बताया जा रहा है कि शराब को अलवर जिले के कठूमर, लक्ष्मणगढ़ और भरतपुर जिले के नगर क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि शराब किस जगह पर स्टॉक की जानी थी और शराब किसने मंगवाई थी.

पकड़ी गई शराब की कीमत है लगभग 13 लाख रुपए

गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शराब को हरियाणा से भरतपुर ले जाई जा रही है. इसके बाद पुलिस की टीम ने पीछा करते हुए अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद कर चालक व खलासी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. हरियाणा निर्मित जब्त अंग्रेजी शराब अरूणाचल प्रदेश की है और प्रारंभिक तौर पर इसकी कीमत अनुमानित 13 लाख रुपए बताई जा रही है.


पंचायत चुनाव में बांटने के लिए ले जाई जा रही शराब
पुलिस का कहना हैं की यह शराब पंचायत चुनाव में बांटने के लिए ले जाई जा रही थी. खास बात है कि हरियाणा से राजस्थान सीमा में घुसने के बाद कंटेनर ने लगभग 13 चेक पोस्ट और आठ थानों की सीमा लांघ कर जालूकी रोड पर पहुंचा, लेकिन संबंधित थानों और आबकारी विभाग की टीम को इसकी  भनक तक नहीं लगी. कंटेनर के गेट पर शराब तस्करों ने भुसी के कट्टे लगाये हुए थे, जिसे संदेह होने पर पुलिस टीम ने हटाकर देखा तो शराब पेटियां देख दंग रह गई.

400 पेटियों में भरे कुल 19200 पव्वे बरामद

गाड़ी में पकड़ी गई शराब की पेटियों में बोतलों और पव्वों की गिनती में गोविंदगढ पुलिस लगी रही. इसमें करीब 10 पुलिसकर्मी शराब की बोतलों की गिनती में करीब तीन घंटे तक जुटे रहे. इससे पहले गाड़ी पर लगी सील तोड़ने में भी पुलिस के पसीने छूट गए. बरामद शराब में अरूणाचल प्रदेश की पार्टी  क्रेजी रोमियो व्हीस्की मार्का की कुल 400 पेटियों में भरे कुल 19200 पव्वे बरामद हुए है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है