नई दिल्ली:कोरोना वायरस को लेकर भारत में लगे 21 दिनों के लॉकडाउन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आप बस घर में रहिए, फल, सब्जी व दूध सहित सारी जरूरी चीजें आपके घर तक पहुंचेंगी। आपके इलाके में सारी दुकाने खुलवाने की जिम्मेदारी हमारी है। फल, सब्जी व दूध वालों को दिल्ली सरकार पास देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, जो लोग आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहे हैं जैसे किरयाने वाले, पानी वाले, सब्जी वाले और बिजली वाले इन सबको पास देने की तैयारी की गई है। आज दोपहर तक या शाम तक एक हेल्पलाइन जारी कर देंगे। आप उस पर फोन कीजिए हम आपको ई-पास जारी कर देंगे। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। जिनमें एक विदेशी नागरिक शामिल है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 23469536 ये नंबर सीधे पुलिस कमिश्नर साहब के दफ्तर का है। अगर आपको पुलिस से किसी भी तरह की दिक्कत आती है आप इस नंबर पर फोन कीजिए। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस: 512 लोगों को चल रहा है इलाज और 41 लोग हुए डिस्चार्ज
भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च की रात को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी।