अमेरिकी टेक कंपनी Apple हर साल आम तौर पर सितंबर महीने में नए आईफोन लॉन्च करती है. अगस्त शुरू होने वाला है और आईफोन के फैंस को इंतजार है नई iPhone सीरीज का. लेकिन इस बार इंतजार कुछ लंबा हो सकता है.

ऐपल ने ये कन्फर्म कर दिया है कि इस बार iPhone की शिपमेंट में देरी होगी. ऐपल के सीएफओ ने कहा है कि पिछले साल कंपनी ने आईफोन की बिक्री लेट सितंबर में की थी, इस बार उम्मीद है कि और कुछ हफ्ते बाद सप्लाई मिलेगी.

हाल ही में दी वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी ने आने वाले आईफ़ोन मॉडल का मास प्रोडक्शन एक महीने लेट कर दिया है.

इस वजह से कंपनी शायद इस बार आईफ़ोन को सितंबर में न लॉन्च करके इसे अक्टूबर तक के लिए टाल दे. लेकिन ये भी मुमकिन है कि कंपनी सितंबर में लॉन्च इवेंट करके फ़ोन का ऐलान कर सकती है. बिक्री की शुरुआत अक्टूबर के मिड या एंड में की जा सकती है.

कुल मिला कर बात अब ये है कि इस बार आईफ़ोन फैंस का इंतज़ार लंबा हो सकता है. ग़ौरतलब है कि इस बार आईफ़ोन का एक मॉडल 5G बेस्ड भी हो सकता है और इसके लिए Qualcomm का 5G मोडेम यूज करने की बात चल रही है.

आने वाले आईफ़ोन के डिज़ाइन और फ़ीचर्स की बात करें तो अब तक कुछ पुख़्ता जानकारी सामने नहीं आई है. काफ़ी समय से कुछ तस्वीरें और रेंडर लीक ज़रूर हो रहे हैं, लेकिन अब तक ये नहीं कहा जा सकता है कि अगला आईफ़ोन ऐसा ही होगा