अयोध्या ।  उत्तरप्रदेश की योगी सरकार अब फैजाबाद स्टेशन का नाम बदलने वाली है। जल्द ही फ़ैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट  हो जाएगा। प्रदेश की सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की तरफ से मंजूरी मिल गई है। इसकी जानकारी सीएम ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर दी गई।
जल्द ही इसका शासनादेश भी जारी कर दिया जाएगा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी मिल गई है। जल्द ही संबंध में शासन की तरफ से अधिसूचना जारी किए जाने की संभावना है। गौरतलब है कि अयोध्या से सांसद लल्लू सिंह ने भी लोक सभा में फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की थी। जिस पर योगी सरकार ने यह प्रस्ताव केंद्र को भेजा था। बतातें चलें कि  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही पूरे शहर को धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं। जिस तरह से अयोध्या का चहुंमुखी विकास किया जा रहा उससे एक बात तो तय है कि आने वाले दिनों में देश और दुनिया तमाम पर्यटक यहां पहुंचेंगे। जिससे न सर सरकार बल्कि स्थानीय लोगों की आय में भी इजाफा होगा। बता दें कि अयोध्या के कायाकल्प में जुटी योगी सरकार ने पहले ही फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था। अब फ़ैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम भी अयोध्या के नाम पर करने का फैसला किया गया है।