पेडिक्यार से न सिर्फ पैर मुलायम और सुंदर होते हैं बल्कि इससे थकान भी दूर होती है। ज्यादार महिलाएं हर महीने पार्लर में जाकर पेडिक्योर कराती हैं। पार्लर में पैसे खर्च करना और एक दिन के बाद दोबारा उसी पैरों के दर्द से जूझना पड़ता है। ऐसे में डेड स्किन और पैरों के दर्द से छुटकारा पाने का केवल एक ही तरीका है, वह है घर पर बियर पेडिक्योर करना। इसके लिए आप कोई भी कंपनी की बियर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 
पेडिक्योर हो सही
शैंपू और साबित से तो हम सभी लोग पेडिक्योर करते हैं, लेकिन किसी दिन घर पर ही बियर पेडिक्योर जरूर ट्राई करें। ये आपके पैरों से डेड स्किन तो हटाने में मदद करता ही है, साथ ही यह आपके पैरों में होने वाले दर्द को भी खत्म करता है। लेकिन ध्यान रहे आपको बियर ठंडी इस्तेमाल करनी है।
एक टब पानी में एक ठंडी बियर डालकर मिला लें। उसमें अपने पैर करीब आधे घंटे के लिए डिप करके रखें। इससे आपके पैरों की थकावट तो दूर होगी ही, साथ ही एड़ियों पर मौजूद डेड स्किन भी खत्म होगी। ठंडे पानी से आपके पैरों का दर्द भी खत्म हो जाएगा। 
असल में बियर में एक ऐसा तत्व पाया जाता है, जो आपके पैरों के दर्द को दूर करते हैं, उन्हें तराताजा महसूस कराता है। इसलिए अगली बार आप कभी-भी थकावट महसूस करें या खासकर पैरों में दर्द की शिकायत करें, तो एक बोतल ठंडी बियर को पानी में मिला करके घर पर पेडिक्योर करें।