मुंबई| भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL), मुंबई ने ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2021 तक है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 87 रिक्तियों को भरा जाएगा। योग्य उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगी। इसके बाद एक साल की ट्रेनिंग शुरू होगी।
पदों की संख्या : 45
वैकेंसी डीटेल्स
ग्रेजुएट अपरेंटिस केमिकल - 11 पद
सिविल - 08 पद
इलेक्ट्रिकल - 05 पद
टेक्नोलॉजी कंप्यूटर साइंस - 03 पद
इंस्ट्रूमेंशन - 02 पद
मैकेनिकल - 13 पद
कुल पद - 42
टेक्नीशियन अपरेंटिस
केमिकल - 05 पद
सिविल - 07 पद
इलेक्ट्रिकल - 08 पद
इंस्ट्रूमेंशन - 08 पद
मैकेनिकल - 17 पद
योग्यता :
ग्रेजुएट अपरेंटिस - किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय / संस्थान से 6.3 सीजीपीए के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग डिग्री।
टेक्नीशियन अपरेंटिस - स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से 60% अंकों के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग डिप्लोमा।
आयु सीमा
आवेदक की उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच होना चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।
सैलरी
एक साल की ट्रेनिंग के दौरान ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए चुने जाने वाले योग्य उम्मीदवारों को हर महीने 25000 रुपये स्टाइपेंड और टेक्नीशियल अपरेंटिस को 18000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा।